लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की जीत हुई आसान, नहीं खेलेंगे स्टोक्स

बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ 6 अगस्त को होने वाले लॉर्ड्स टेस्ट में, ब्रिस्टल मामले की सुनवाई के चलते नहीं खेल पाएंगे ।

By:

Updated: 13 Mar 2018, 12:29 PM IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ होने वाले लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेलेंगे। यह टेस्ट मैच छह अगस्त से खेला जाना है और इसी दिन स्टोक्स के ब्रिस्टल मामले की सुनवाई होनी है।बेन स्टोक्स अभी न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के साथ हैं और सोमवार को हुई सुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहे थे। अभी सुनवाई पांच दिन और चलने की उम्मीद है।यह सुनवाई स्टोक्स के ब्रिस्टल के क्लब में हुए झगड़े को लेकर हो रही है । सोमवार को हुई सुनवाई उनकी पहचान को पुख्ता करने के लिए हुई थी।

 

एशेज भी नहीं खेल पाए थे स्टोक्स
बेन स्टोक्स इंग्लैंड T20 टीम के कप्तान रह चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए एशेज दौरे पर वो इस विवाद के चलते नहीं खेल पाए थे। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से हार गयी थी। स्टोक्स इंग्लैंड टीम की मजबूत कड़ी माने जाते हैं और उनकी अनुपस्थिति टीम को काफी महंगी पड़ी थी।

 

स्टोक्स की अनुउपस्थिति से भारत को होगा बड़ा फायदा
बेन स्टोक्स बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ बेहतरीन स्लिप फील्डर भी हैं। वो एक आक्रामक खिलाड़ी हैं और मैदान पर अपनी टीम में सकारात्मकता और जोश बनाये रखने का काम करते हैं। विराट कोहली की ही तरह वो भरपूर जोश के साथ मैदान पर उतरते हैं और अपनी टीम के मैच विनर हैं। उनकी कमी से भारतीय टीम को बड़ा फायदा मिलेगा क्योंकि वो पांचवे गेंदबाज की भूमिका निभाने के साथ एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं।

 

IPL 2018 नीलामी में 12.5 करोड़ में बीके हैं स्टोक्स
IPL 2018 नीलामी में वो सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी थे उनको राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।पिछले IPL में वो पुणे टीम के लिए खेले थे और उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर ही पुणे IPL के फाइनल में पहुंच सकी थी। अभी उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी की थी। इस विवाद में उनके अलावा एलेक्स हेल्स का भी नाम था लेकिन उनको कम दिनों का प्रतिबन्ध झेलना पड़ा था। यह सारा मामला ब्रिस्टल के क्लब में हुई मारपीट का है जिसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned