scriptस्टुअर्ट ब्रॉड को भारत से भिड़ंत पड़ी महंगी, गर्लफ्रेंड ने कर लिया ब्रेकअप | Patrika News

स्टुअर्ट ब्रॉड को भारत से भिड़ंत पड़ी महंगी, गर्लफ्रेंड ने कर लिया ब्रेकअप

Published: Aug 13, 2018 01:03:43 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

स्टुअर्ट ब्रॉड की धारदार गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में नतमस्तक नजर आए।

STUART BROAD

स्टुअर्ट ब्रॉड को भारत से भिड़ंत पड़ी महंगी, गर्लफ्रेंड ने कर लिया ब्रेकअप

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज जारी है जिसके दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को करारी शिकस्त दी है। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड से उनकी गर्लफ्रेंड मौली किंग ने नाता तोड़ लिया है। इस अलगाव की वजह कोई और नहीं बल्कि क्रिकेट है। दोनों के बीच में 5 महीने से प्रेम सम्बन्ध था जोकि अब टूट चूका है। आपको बता दें कि बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के कारण भारत को ऐतिहासिक लॉर्डस मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड के हाथों पारी और 159 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। मेजबान इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 31 रन से जीता था और अब उसने दूसरा मैच भी जीतकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।


कौन है मौली किंग-
मौली किंग इंग्लैंड की मशहूर सिंगर, सॉन्ग राइटर, रेडियो प्रेसेंटर और मॉडल हैं। इसी साल अप्रैल के महीने में किंग ने इस बात की पुष्टि की थी कि उनके और स्टुअर्ट ब्रॉड के बीच प्रेम सम्बन्ध चल रहा है। किंग फेमस सिंगर हैं और उन्होंने कई हिट सॉन्ग्स को अपनी आवाज दी है।


ब्रॉड और उनके बीच सम्बन्ध-
स्टुअर्ट ब्रॉड और मौली किंग पिछले 5 महीनों से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। उनके सम्बन्ध को लेकर मीडिया में अक्सर खबरे छापा करती थीं। सोशल मीडिया पर भी दोनों कपल काफी एक्टिव थे लेकिन अब डॉन के बीच सब कुछ सही नहीं है जिस कारण दोनों एक दूसरे से दूर होने का निर्णय कर लिया है।


क्यों आई रिश्ते में दरार-
इन दोनों के लिए अपनी प्रोफेशनल और निजी जिंदगी एक साथ चला पाना मुश्किल हो रहा था। एक इंग्लिश अखबार के मुताबिक ब्रॉड के बिजी क्रिकेट शेड्यूल के कारण यह दूरियां आई हैं । इंग्लैंड और भारत के बीच लम्बा दौरा चलना था जोकि 3 जुलाई से शुरू हुआ था और 11 सितम्बर को खत्म होना है।इस दौरे पर होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा हैं स्टुअर्ट ब्रॉड। इससे पहले वह अपने क्लब के लिए क्रिकेट खेल रहे थे।


ब्रॉड का मैच में प्रदर्शन-
स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैच की पहली इनिंग में 10 ओवर में 37 रन देकर 1 विकेट झटका था। इसके बाद दूसरी इनिंग में उन्होंने 16 ओवर गेंदबाजी कर 44 रन देकर 4 विकेट झटके। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को पहली पारी में 107 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर उसने अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित कर दी तथा 289 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड के इस स्कोर के जवाब में भारतीय टीम मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में चायकाल के बाद 47 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो