scriptICC Test Rankings : Stuart Broad नंबर दो बने तो इस बल्लेबाज ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग | Stuart Broad secured second place in bowlers' ICC Test rankings | Patrika News

ICC Test Rankings : Stuart Broad नंबर दो बने तो इस बल्लेबाज ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2020 06:47:35 pm

Submitted by:

Mazkoor

गेंदबाजी की रैंकिंग में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज Mohammad Abbas को दो स्थान का फायदा हुआ है, जिसका सीधा नुकसान Jasprit Bumrah को हुआ है।

stuart_broad_secured_second_place_in_bowlers_icc_test_rankings.jpg

Stuart Broad secured second place in bowlers ICC Test rankings

साउथेम्पटन : पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड (Pakistan vs England) के दोनों अनुभवी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) और जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसका इनाम इन दोनों को आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में मिला है। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चार विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड गेंदबाजी की रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़ कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, जबकि तीन विकेट लेने वाले एंडरसन को दो स्थान का फायदा हुआ है। वह ऊपर चढ़कर 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) एक बार फिर अपने सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं।

अद्भुत : 10वें नंबर उतरकर ठोंकी Century, सिर्फ Boundry से बना डाले 96 रन, 180 रन की पार्टनरशिप भी की

जसप्रीत बुमराह का लगा झटका

गेंदबाजी की रैंकिंग में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास (Mohammad Abbas) को भी दो स्थान का फायदा हुआ है। उनके ऊपर आने का सीधा नुकसान टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को हुआ है। वह आठवें से एक स्थान लुढ़ककर नवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (Pat Cummins) ने 904 अंकों के साथ गेंदबाजी के शीर्ष स्थान पर कब्जा बरकरार रखा है। वह इकलौते गेंदबाज हैं, जिनके अंक 900 से ज्यादा हैं।

Mithali Raj बोले, अब नहीं आएगा कोई दूसरा Mahendra Singh Dhoni, किया वीडियो ट्वीट

बल्लेबाजी में बाबर आजम पांचवें स्थान पर

वहीं बल्लेबाजों की बात करें तो पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने अपने करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर दोबारा पहुंच गए हैं। बाबर आजम फरवरी में भी पांचवें स्थान पर थे और अब फिर उस स्थान पर लौटे हैं। बल्लेबाजी की रैंकिंग में भी शीर्ष स्थान पर 911 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पहले स्थान पर हैं। बल्लेबाजी में भी वह इकलौते बल्लेबाज हैं, जिनके अंक 900 से ज्यादा हैं। दूसरे स्थान पर 886 अंकों के साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने का फायदा आबिद अली 49वें और मोहम्मद रिजवान 75वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो