scriptISL : छेत्री ने बेंगलुरू की 3 मैचों में दूसरी हार टाली | sunil chettri saved bengaluru fc from losing in indian super league | Patrika News

ISL : छेत्री ने बेंगलुरू की 3 मैचों में दूसरी हार टाली

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2019 12:16:25 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

बुधवार को श्री कांतिरावा स्टेडियम में छेत्री द्वारा 85वें मिनट में किए गए गोल की मदद से बेंगलुरू ने केरला ब्लास्टर्स को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। ऐसा लग रहा था कि इस बार ब्लास्टर्स की टीम अपनी जीत का सूखा खत्म करने में कामयाब होगी क्योंकि 84वें मिनट तक वह 2-1 से आगे थी। लेकिन, लगातार प्रयास कर रहे छेत्री ने उदांता सिंह की मदद से गोल करते हुए उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

chettri

ISL : छेत्री ने बेंगलुरू की 3 मैचों में दूसरी हार टाली

नई दिल्ली। कप्तान सुनील छेत्री ने सही समय पर हेडर के जरिए गोल करते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में बेंगलुरू एफसी की तीन मैचों में दूसरी हार टाल दी। बुधवार को श्री कांतिरावा स्टेडियम में छेत्री द्वारा 85वें मिनट में किए गए गोल की मदद से बेंगलुरू ने केरला ब्लास्टर्स को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। ऐसा लग रहा था कि इस बार ब्लास्टर्स की टीम अपनी जीत का सूखा खत्म करने में कामयाब होगी क्योंकि 84वें मिनट तक वह 2-1 से आगे थी। लेकिन, लगातार प्रयास कर रहे छेत्री ने उदांता सिंह की मदद से गोल करते हुए उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

बराबरी के इस मुकाबले के बाद बेंगलुरू की टीम 31 अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में पहला स्थान बरकरार रखे हुए है। बेंगलुरू को मुंबई सिटी एफसी के हाथों 1-0 से हार मिली थी। उस हार के साथ बेंगलुरू ने नंबर-1 स्पॉट गंवा दिया था, लेकिन अगले मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराकर वह न सिर्फ जीत की पटरी पर लौटी बल्कि पहला स्थान भी हासिल कर लिया। ब्लास्टर्स इस ड्रॉ से हासिल एक अंक के बावजूद नौवें स्थान पर ही है। ब्लास्टर्स को इस सीजन की पहली जीत उद्घाटन मुकाबले में मिली थी। इसके बाद उसे आठ ड्रॉ और छह हार झेलनी पड़ी है।

मैच का पहला हाफ पूरी तरह केरला ब्लास्टर्स के नाम रहा। केरल की टीम ने इस हाफ में दो गोल किए और तीन अंक हासिल करने की स्थिति में पहुंच गई। उसके लिए पहला गोल 16वें मिनट में स्लाविसा स्टोजानोविक ने पेनाल्टी पर किया जबकि दूसरा गोल करेज पेकुसन ने 40वें मिनट में 30 गज की दूरी से एक झन्नाटेदार किक पर किया। यह इस सीजन के बेहतरीन गोलों में से एक हो सकता है। जवाबी हमला करते हुए बेंगलुरू की टीम ने 29वें मिनट में गोल कर दिया था लेकिन सुनील छेत्री के ऑफसाइड होने के कारण उसे नकार दिया गया। छेत्री के पास अपनी टीम का खाता खोलने का एक और मौका आया था लेकिन वह चूक गए।

इन सबके बीच केरल की टीम 43वें मिनट में एक और गोल करने के बिल्कुल करीब पहुंच गई थी लेकिन मातेज पोपलातनिक काफी करीब जाकर भी चूक गए। मेजबान टीम ने दूसरे हाफ की आक्रामक शुरुआत की। छेत्री ने 64वें मिनट में मिले कार्नर पर एक अच्छा हेडर लिया, जिसे रोकने के प्रयास में मेहमान टीम के गोलकीपर धीरज लड़खड़ा गए। हालांकि, संभलते हुए उन्होंने गेंद को गोललाइन पर रोक दिया।
उदांता और छेत्री लगातार दबाव बना रहे थे और इस क्रम में उन्हें 69वें मिनट में सफलता मिल गई। एरिक पाटार्लू के क्रास पर छेत्री ने हेडर के जरिए उदांता को सटीक पास दिया, जिस पर गोल करते हुए उदांता ने अपनी टीम का खाता खोल दिया।

मेजबान टीम ने अपना आक्रमण जारी रखा और 85वें मिनट में गोल करते हुए अपनी हार टालने में सफल रही। यह गोल छेत्री ने खाबरा और उदांता द्वारा बनाए गए मूव पर हेडर के जरिए किया। बेंगलुरू को इस सीजन में सिर्फ एक हार मिली है। यह उसका तीसरा ड्रॉ है।

ट्रेंडिंग वीडियो