सुनील गावस्कर ने माधवराव आप्टे को दी श्रद्धांजलि, कहा- उनके साथ की क्रिकेट की चर्चाओं करेंगे मिस

सुनील गावस्कर ने माधवराव आप्टे को दी श्रद्धांजलि, कहा- उनके साथ की क्रिकेट की चर्चाओं करेंगे मिस

Mazkoor Alam | Updated: 23 Sep 2019, 10:53:16 PM (IST) क्रिकेट

सुनील गावस्कर ने बताया कि माधवराव आप्टे के घर पर महफिज जमती थी और उस दौरान क्रिकेट पर चर्चा होती थी। वह क्रिकेट के सच्चे प्रशंसक थे।

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज माधवराव आप्टे के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि वह अब माधव के साथ शाम के समय क्रिकेट पर की जाने वाली चर्चाओं को मिस करेंगे। माधव आप्टे का 86 साल की उम्र में सोमवार को निधन हो गया। गावस्कर ने कहा कि माधव आप्टे हमारे प्यारे खेल क्रिकेट के सच्चे प्रशंसक थे। गावस्कर ने माधव की तारीफ में यह भी कहा कि अब वह क्रिकेट पर उनके साथ की गई बातों को मिस करेंगे। उन्होंने कहा कि माधवराव आप्टे के निधन पर उन्हें बेहद दुख हुआ है।

माधव के घर पर जमती थी महफिल

सुनील गावस्कर ने कहा कि लोग माधव के घर पर जुटते थे और वह हमारे लिए शाम को यादगार बना देते थे। इस महफिल में क्रिकेट पर बातें होती थी। वह उनके साथ बिताई गई उन शामों को बेहद मिस करेंगे।

भारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बीच रोहित-शिखर का बड़ा रिकॉर्ड

माधव ने भारत के लिए खेले हैं सात टेस्ट

माधव आप्टे का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा है। 1952-53 के बीच भारत के लिए वह सात टेस्ट मैच खेले। इनमें उन्होंने 542 रन बनाए। इसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल है। इस दौरान उनका औसत 49.27 था। माधव ने 67 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच भी खेले। इसमें उन्होंने छह शतकों और 16 अर्धशतकों की मदद से 3,336 रन दर्ज हैं।

विश्व कप में भारत की हार पर पहली बार बोले सीओए प्रमुख, विराट कोहली को ठहराया गया था जिम्मेदार

बतौर लेग स्पिनर की थी करियर की शुरुआत

मुंबई में जन्मे माधवराव आप्टे ने बतौर लेग स्पिनर वीनू मांकड की कोचिंग में अपने करियर की शुरुआत की थी और बाद में वह उन्हीं के साथ भारत के लिए ओपन करने उतरे। 1989 में उन्हें क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया का अध्यक्ष चुना गया था। वह लिजेंड्स क्लब के मुखिया भी रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned