scriptसुप्रीम कोर्ट का आदेश, नए अधिकारियों के काम संभालते ही सीओए का काम हो जाएगा खत्म | Supreme Court order, COA work will be finished as new officers take ov | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, नए अधिकारियों के काम संभालते ही सीओए का काम हो जाएगा खत्म

Published: Oct 22, 2019 03:54:01 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

बीसीसीआई ही वहन करेगा सीओए के वेतन समेत सारे खर्चे

supreme_court_of_india.jpeg

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को प्रशासकों की समिति (सीओए) से कहा कि जैसे ही बीसीसीआई के नए अधिकारी अपना कार्यभार सम्भाल लेंगे, वह अपना काम बंद कर दे।

दो जजों की बेंच की अध्यक्षता कर रहे न्यायमूर्ति एसए बोबडे ने बीसीसीआई के हित में कोई भी फैसला लेने के क्रम में सीओए के खिलाफ कोई सिविल या फिर आपराधिक मामला नहीं बनता।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अध्यक्ष विनोद राय की टीम 23 अक्टूबर को नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली और उनकी टीम के कार्यभार सम्भालते ही अपना कार्यालय बंद कर देगी।

न्यायालय ने बीसीसीआई से कहा है कि वह कानूनी खर्चों सहित सीओए के हर खर्च को वहन करे। अदालत ने यह भी देखा कि सीईओ द्वारा हस्ताक्षरित सीओए का पारिश्रमिक भी स्वीकृत है।

आपको बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को सर्वसम्मति से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) का नया अध्यक्ष चुना गया है। हालांकि गांगुली अपने पद पर दस माह के लिए ही रहेंगे और इसके बाद वे कूलिंग ऑफ पीरियड पर चले जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो