scriptसिडनी वनडे : पांडया, राहुल, बुमराह के न होने से बदली टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है संभावित एकादश | sydney odi probably team india playing eleven like this | Patrika News

सिडनी वनडे : पांडया, राहुल, बुमराह के न होने से बदली टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है संभावित एकादश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2019 09:12:33 pm

Submitted by:

Mazkoor

हार्दिक पांडया के बाहर होने के बाद यह उम्‍मीद है कि उनकी जगह एक और तेज गेंदबाज को दी जाए।

india vs australia first oneday

सिडनी वनडे : पांडया, राहुल, बुमराह के न होने से बदली टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है संभावित एकादश

सिडनी : भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच शनिवार 12 जनवरी में सिडनी में खेला जाना है। अब मुकाबले में कुछ ही घंटे बचे हैं। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें जमकर पसीना बहा रही है। इस बीच भारत के लिए बुरी खबर यह है कि कॉफी विद करण में अपने विवादित बयान के बाद टीम इंडिया से जांच पूरी होने तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसलिए भारतीय संभावित एकादश की तस्‍वीर भी थोड़ी बदली नजर आ सकती है। इसका सीधा फायदा केदार जाधव, रविंद्र जडेजा और शमी या सिराज में से किसी एक गेंदबाज को मिल सकता है।

बल्‍लेबाजी का दारोमदार इनके पास रहेगा
टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी के पहले तीन शीर्ष स्‍थान तो तय हैं- रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली। इसके बाद चौथे नंबर पर अंबाती रायडु के खेलने की उम्‍मीद है। इसकी वजह यह भी है कि नंबर 4 पर उनके अलावा किसी ने स्‍थायित्‍व नहीं दिखाया है। दूसरे वह इस स्‍थान के लिए टीम इंडिया के विश्‍व कप की योजना में भी हैं। हार्दिक के नहीं होने से टीम इंडिया का जोर पांचवें नंबर के लिए केदार जाधव पर होगा, क्‍योंकि वह बैटिंग के साथ पार्ट टाइम गेंदबाजी भी कर लेते हैं। इसके बाद विकेट कीपिंग के साथ छठे नंबर पर फिनिशर की जिम्‍मेदारी संभालेंगे महेंद्र सिंह धोनी।
बॉलिंग डिपार्टमेंट ऐसा होगा
इस मुकाबले से हार्दिक पांडया के बाहर होने के बाद यह उम्‍मीद है कि उनकी जगह एक और तेज गेंदबाज को दी जाए। इससे पहले ऐसा लग रहा था कि भुवनेश्‍वर कुमार और खलील अहमद के साथ उनका खेलना तय है, लेकिन अब उनकी जगह मोहम्‍मद शमी या फिर मोहम्‍मद सिराज को मिल सकती है। इसके अलावा स्पिन विभाग का जिम्‍मा कुलदीप यादव तो संभालेंगे ही उनके साथ दूसरे स्पिनर के रूप में रविंद्र या युजवेंद्र चहल में से किसी एक को मौका मिल सकता है। ज्‍यादा संभावना यह है कि रविंद्र जडेजा को मौका मिले, क्‍योंकि सातवें नंबर पर आकर वह अच्‍छी बल्‍लेबाजी भी कर लेंगे।
संभावित एकादश : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, मोहम्मद शमी या मोहम्‍मद सिराज।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो