scriptडेविड वार्नर से हटाओ बैन और बनाओ कप्तान, कोच ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से लगाई गुहार | sydney sixers coach greg sheppard asked cricket australia to lift ban | Patrika News

डेविड वार्नर से हटाओ बैन और बनाओ कप्तान, कोच ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से लगाई गुहार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2022 03:11:17 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान ‘सैंडपेपर-गेट कांड’ के बाद वार्नर पर तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरून बैनक्रॉफ्ट के साथ एक साल के लिए क्रिकेट के सभी रूपों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

david_warner.png

डेविड वार्नर को घरेलू टीम का नेतृत्व करने की दी जाए अनुमति।

David Warner Captaincy Ban: बिग बैश लीग (BBL) की ओर से सिडनी सिक्सर्स के कोच ग्रेग शिपर्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से अनुरोध किया है कि वह क्रिकेटर डेविड वार्नर को कम से कम घरेलू टीम का नेतृत्व करने की अनुमति दें। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान ‘सैंडपेपर-गेट कांड’ के बाद वार्नर पर तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरून बैनक्रॉफ्ट के साथ एक साल के लिए क्रिकेट के सभी रूपों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। एक साल के प्रतिबंध के बाद स्मिथ को नेतृत्व की भूमिका में वापस आने की अनुमति दी गई थी, जबकि वार्नर को खेलने की अनुमति दी गई है।

शिपर्ड ने कहा कि सीए को प्रतिबंध खत्म करने के विकल्प पर विचार करना चाहिए, जो वार्नर को एक पक्ष का नेतृत्व करने से रोक रहा है, ताकि वह बीबीएल के आगामी सीजन में सिक्सर्स की कप्तानी कर सकें। शिपर्ड ने शुक्रवार को सेन 1170 मॉनिर्ंग्स के हवाले से कहा, “मुझे लगता है कि डेविड ने काफी इंतजार किया है। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस आ गए हैं और दुनिया भर में टीम और सामान्य रूप से क्रिकेट के लिए एक महान योगदान दे रहे हैं।”

शिपर्ड ने महसूस किया कि बीबीएल को अपने खिलाड़ी प्रतिस्थापन मॉडल को बदलना चाहिए क्योंकि मौजूदा नियमों ने स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख घरेलू आयोजन के पिछले सत्र के कारोबार के अंत के दौरान सिक्सर्स के लिए लौटने से रोक दिया था।

उन्होंने आगे कहा, “अगर स्मिथ हमारी टीम में खेलने के इच्छुक हैं तो उन्हें जरूर मौका देना चाहिए।” यही बात जोश हेजलवुड, डेविड वार्नर, पैट कमिंस या कैमरून ग्रीन और देश भर के उन खिलाड़ियों पर लागू होती है जो ऑस्ट्रेलियाई टीम में सभी फॉर्मेट में शानदार रहे हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो