scriptयुुवी, नेहरा और भज्जी की सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में होगी कड़ी परीक्षा | Syed Mushtaq Ali Trophy: Test For Yuvraj, Harbhajan And Others Before Bigger Battles | Patrika News

युुवी, नेहरा और भज्जी की सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में होगी कड़ी परीक्षा

Published: Jan 02, 2016 03:19:00 pm

ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 टूर्नामेंट में टीम इंडिया में वापसी करने वाले युवराज, हरभजन सिंह, आशिष नेहरा को कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ेगा

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 टूर्नामेंट में टीम इंडिया में वापसी करने वाले युवराज, हरभजन सिंह, आशिष नेहरा को कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया में शनिवार सेे शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक अली राष्ट्रीय टी-20 टूर्नामेंट में इन सभी खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें होगी। इस टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के बाद ये खिलाड़ी मार्च में होने वाले आईसीसी विश्व टी-20 कप में टीम के लिए अपना दावा पेश करेंगे।


खिलाडिय़ों के पास IPL फ्रेंचाइजी का इंप्रेस करने का मौका
घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले खिलाडिय़ों को फरवरी में होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी से विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों को प्रभावित करने का मौका मिलेगा। बीसीसीआई ने सकारात्मक कदम उठाते हुए विश्व टी-20 को ध्यान में रखकर मुश्ताक अली टी-20 का आयोजन पहले करने का फैसला किया है। 

घरेलू खिलाडिय़ों को होगा फायदा
पिछले दो वर्षों से इस टूर्नामेंट को जल्दबाजी में इंडियन प्रीमियर लीग से पहले आयोजित किया जाता था, जिससे इसका महत्व कम हो गया था। नीलामी समाप्त होने से पहले घरेलू खिलाडिय़ों को आईपीएल टीमों को प्रभावित करने का मौका नहीं मिलता था। पंजाब के कप्तान हरभजन और युवराज कोच्चि में राजस्थान के खिलाफ जबकि लगभग साढ़े चार साल बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले नेहरा दिल्ली की तरफ से रेलवे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो