scriptयूएई में शुरू होगा टी-10 लीग, वीरु-गेल करेंगे धमाल | Patrika News

यूएई में शुरू होगा टी-10 लीग, वीरु-गेल करेंगे धमाल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 24, 2017 02:51:00 pm

यूएई में क्रिकेट के सबसे छोेटे प्रारूप टी-10 लीग की शुरुआत होने जा रही है। 

viru and afaridi

नई दिल्ली। सहवाग, गेल, आफरीदी, संगकारा अपने समय के ये सभी विस्फोटक बल्लेबाज रहे हैं। अब इन्होंने अपने क्रिकेट कैरियर से रिटायरमेंट ले लिया है। लेकिन इनके फैंस पर इनकी दिवानगी अब भी कायम है। हालांकि अब इन फैंस के लिए एक अच्छी खबर हैं। जल्द ही ये सभी क्रिकेट के मैदान में उतरने वाले है। संयुक्त अरब अमीरात में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें ये सभी खिलाड़ी चौकों-छक्कों की बरसात करते दिखेंगे।

क्या है टी-10 लीग
यह क्रिकेट का सबसे छोटा प्रारूप है। जिसमें 10-10 ओवर के मैच खेले जाएंगे। इसका आयोजन यूएई में 21-24 दिसंबर 2017 तक किया जाएगा। क्रिकेट फैंस ने अब तक टी-20 क्रिकेट का मजा उठाया है। लेकिन अब उन्हें टी-10 के नए फॉर्मेट में एक अनोखा टूर्नामेंट देखने को मिलेगा। टूर्नामेंट के सभी मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

टूर्नामेंट में शामिल हो रही हैं ये टीमें

टी-10 लीग में पंजाबी, पख्तून, मराठा, बांग्ला, लंका, सिंधी और केरला की टीम के शामिल होने की बात की जा रही है। इसमें आफरीदी टीम पख्तून की कप्तानी करेंगे। टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की नीलामी भी यूएई में ही की जाएगी। निलामी के बाद सभी टीमों का गठन किया जाएगा।

क्या कहते है प्रायोजक
टी-10 लीग के प्रायोजक इस टूर्नामेंट को लेकर काफी उत्साहित है। एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के सदस्य मल्क होल्डिंग ने इस टूर्नामेंट को लेकर कहा कि हम टी-10 के नए फॉर्मेट को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस टूर्नामेंट से मात्र 90 मिनट में लोगों को शानदार क्रिकेट देखने का मौका मिलेगा।

फिर गरजेगा वीरु का बल्ला
टी-10 लीग से सहवाग का बल्ला फिर से गरजेगा। हालांकि सहवाग इससे पहले भी यूएई में ही मास्टर्स चैंपियंस लीग-2016 में जेमिनी अरेबियंस की तरफ से खेलते दिखे थे। साथ ही उन्होंने 2015 में क्रिकेट ऑल स्टार्स टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया था। आपको बता दें कि सहवाग ने 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। जिसके बाद से उनके फैंस को खेलते देखने का मौका नहीं मिला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो