script

टी 20 रैंकिंग: टीम इंडिया दूसरे स्थान पर कायम, न्यूजीलैंड टॉप पर

Published: Sep 10, 2016 05:45:00 pm

टी 20 रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे स्थान पर कायम है जबकि न्यूजीलैंड की टीम 132 अंको के साथ टॉप पर बनी हुई है

team india

team india

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर शनिवार को जारी हुई ताजा टी 20 रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे स्थान पर कायम है जबकि न्यूजीलैंड की टीम 132 अंको के साथ टॉप पर बनी हुई है। दो टी-20 मैंचों की सीरीज में श्रीलंका पर क्लीन स्वीप आस्ट्रेलिया टीम को 4 अंको का फायदा हुआ है। वह अब 114 अंको के साथ पांचवे पायदान पर पहुंच गया है। यह सीरीज शुरू होने से पहले वह 110 अंको के साथ छठे पायदान पर था।

वहीं पाकिस्तान को इंग्लैंड के एकमात्र टी 20 मैच जीत दर्ज करने का फायदा मिला है। इस जीत से उसे तीन अंको का फायदा हुआ। हालांकि उसकी रैंकिंग में कोई सुधार नहीं हुआ हैख्, वह अब भ्भी रैंकिंग में सातवें स्थान पर कायम है। श्रीलंका का इस साल टी20 में खराब प्रदर्शन बरक़रार रहा और वो दो अंकों के नुकसान से अब 94 अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं।

इंग्लैंड को हार का नुकसान हुआ और वो तीन अंकों के नुकसान के साथ 113 अंकों पर पहुँच गई है। इंग्लैंड की टीम पांचवें से छठे स्थान पर पहुँच गई है। भारतीय टीम भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैंचों की सीरीज 0-1 से हार गई हो लेकिन उसकी रैंकिंग में कोई गिरावट नहीं हुई। टीम इंडिया 126 अंको के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं वर्ल्ड चैंपियर वेस्टइंडीज 125 अंको के साथ तीसरे पायदान पर है। दक्षिण अफ्रीका रैंकिंग में चौथे पायदान बनी हुई है।

23 सितम्बर से पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने वाली और इस सीरीज में जीत हासिल कर वेस्टइंडीज, भारत को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुँच सकती है। हालाँकि वेस्टइंडीज को दूसरे स्थान पर आने के लिए पाकिस्तान को सीरीज में 3-0 से हराना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो