आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 मैच, तमिलनाडु प्रीमियर लीग का आगाज भी

सोमवार को क्रिकेट के प्रेमियों को मनोरंजन का डबल डोज मिलने वाला है। एक तरफ आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज शुरू होगी। वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु प्रीमियर लीग शुरू हो रही है।

By: भूप सिंह

Published: 19 Jul 2021, 06:48 PM IST

 

नई दिल्ली। क्रिकेट फैंस को सोमवार को मनोरंंजन का डबल डोज मिलने वाला है। एक तरफ आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला देखने को मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु प्रीमियर लीग का आगाज होगा। हाल ही आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच जीतकर इंटरनेशनल क्रिकेट में तहलका मचा दिया था। हालांकि तीन मैचों की सीरीज 1—1 से बराबरी पर खत्म हुई। अब दोनों के बीच टी20 क्रिकेट में रोमांचक टक्कर होने की उम्मीद है।

यह खबर भी पढ़ें:—पृथ्वी शॉ की विस्फोटक बल्लेबाजी के फैन हुए आकाश चोपड़ा, बोले-'पूरे भारत में ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं'

टी20 क्रिकेट में पहली बार आमने-सामने होंगे आयलैंड और साउथ अफ्रीका
साउथ अफ्रीका और आयरलैंड की टीम टी20 क्रिकेट में पहली बार एक—दूसरे के सामने होंगी। दोनों के बीच पहला मुकाबला भारतीय समयनुसार 8:30 बजे खेला जाएगा। आयरलैंड ने पिछले सप्‍ताह वनडे क्रिकेट में पहली बार साउथ अफ्रीका को हराया था।

तमिलनाडु प्रीमियर का पिछला सीजन कोरोना के चलते हो गया था रद्द
तमिलनाडु प्रीमियर लीग का पिछला सीजन कोरोना के चलते रद्द हो गया था। इस सीजन का आगाज सोमवार से हो रहा है। पहला मुकाबला कोवाई किंग्स और सलेम स्पार्टन्स के बीच शाम 7:30 बजे खेला जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:—ईशान किशन ने ड्रेसिंग रूम में साथियों से किया था वादा-पहली बॉल कहीं भी आए सिक्स मारूंगा

18 जुलाई का दिन फैंस के लिए रहा था मेगा संडे
इंग्लैंड ने दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 45 रनों से हराया। शाकिब अल हसन की नाबाद 96 रनों की पारी के दम पर बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हरा दिया। पहले वनडे में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए। जवाब में भारत ने 36.4 ओवर में 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned