विश्व कप वॉर्म अप मैच में भारत वेस्ट इंडीज को 45 रन से हराया

भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे

कोलकाता। रोहित शर्मा (नाबाद 98) और गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्व कप के अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को 45 रन से हरा दिया। भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 19.2 ओवरों में 140 रनों पर ही ढेर हो गई।इस मैच में टॉस नहीं हुआ था। टीमों ने आपसी सहमति से फैसला करते हुए भारत को पहले बल्लेबाजी सौंपी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को क्रिस गेल (18) और जॉनसन चाल्र्स (20) ने तूफानी शुरुआत दी। दोनों ने पहले तीन ओवरों में 36 रन जोड़ डाले। इन दोनों की जोड़ी को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा। बुमराह ने पहले गेल को इसके बाद चाल्र्स को पवेलियन भेजा। इसके बाद भारतीय गेंदबाज लगातार वेस्टइंडीज के विकेट लेते रहे और टीम 140 पर पवेलियन पहुंच गई।

इस अभ्यास मैच में चोट से वापसी कर रहे मोहम्मद समी ने अच्छा खेल दिखाते हुए दो विकेट अपने नाम किए। हरफनमौला पवन नेगी ने भी दो विकेट लिए। इससे पहले भारत की सलामी जोड़ी रोहित और शिखर धवन ने भारत को अच्छी शुरुआत दी। धवन, सुलेमन बेन की गेंद पर आउट हुए। उनके बाद आए अजिंक्य रहाणे (7) जल्दी पवेलियन लौट गए।

भारत ने 62 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। रोहित शर्मा एक छोर पकड़े हुए थे और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की धुनाई किए जा रहे थे। रोहित को इसमें युवराज सिंह (31) का भरपूर साथ मिला। उन्होंने कुछ शानदार शॉट्स खेले।
जमील खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned