T20 World Cup 2021 : चीफ सेलेक्टर से भिड़े कप्तान बाबर आजम, शोएब मलिक को टीम में शामिल करने पर अड़े

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम अपने पसंदीदा खिलाड़ी शोएब मलिक को टीम में लेने को लेकर चीफ सेलेक्टर से भिड़ गए हैं। वे चाहते हैं कि शोएब टी20 वर्ल्ड कप में खेलें।

By: भूप सिंह

Published: 19 Aug 2021, 05:59 PM IST

 

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में 17 अक्टूबर से होना है। सभी टीमों ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा। इस बीच पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम अपने पसंदीदा खिलाड़ी की टीम में वापसी के लिए सिलेक्टर से भिड़ गए हैं। दरअसल, बाबर पाकिस्तानी क्रिकेटर और सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक की टी20 वर्ल्ड कप की टीम में वापसी चाहते हैं।

बाबर को शोएब पर है पूरा भरोसा
भले ही शोएब मलिक पिछले कुछ समय से पाकिस्तानी टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए रहे हैं, लेकिन बाबर आजम को इस अनुभवी खिलाड़ी पर अब भी पूरा भरोसा है। इसको लेकर उन्होंने कई बार चीफ सेलेक्टर वसीम से बात की, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान को सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

यह खबर भी पढ़ें:—T20 World Cup: केवल 7 बल्लेबाज ही लगा पाए हैं शतक, केवल एक भारतीय लिस्ट में शामिल

सिलेक्टर शोएब मलिक पर सहमत नहीं
पाकिस्तानी टीम ने इस साल 14 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें बाबर आजम, फखर जमां और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अच्छी पारियां खेली हैं। ऐसे में सेलेक्टर का मानना है कि शोएब मलिक को टीम में शामिल करने का कोई फायदा नहीं है। इसकी एक वजह उनकी उम्र भी हो सकती है। शोएब अब 39 साल के हो चुके हैं।

2020 में शोएब ने खेला था आखिरी मैच
शोएब मलिक ने पाकिस्तानी टीम के लिए 2020 में आखिरी मैच खेला था। मलिक चयन समिति की योजनाओं में शामिल नहीं हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट और कप्तान की मांग विश्व कप में उनके लिए दरवाजे खोल सकता है। वहीं बात करें सेलेक्टर की तो वसीम ने कई खिलाड़ियों को उनकी बढ़ती उम्र के बावूजद टीम में चुना है। पाकिस्तान के अनुभवी 40 वर्षीय खिलाड़ी हफीज की खराब फॉर्म को लेकर टीम मैनेजमेंट बहुत ही ज्यादा चिंतित है। वैसे मिस्बाह—उल—हक शोएब मलिक के टीम में शामिल किए जाने को लेकर खिलाफ नहीं हैं।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned