scriptT20 World Cup 2024: सुपर 8 में भी होगा 2 ग्रुप, एक टीम खेलेगी 3 मैच, जानें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए क्या करना होगा | t20 world cup 2024 super 8 schedule ind vs afg and ind vs aus live streaming t20 world cup semifinal scenario | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024: सुपर 8 में भी होगा 2 ग्रुप, एक टीम खेलेगी 3 मैच, जानें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए क्या करना होगा

T20 World Cup 2024 Semifinal Scenario: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के मुकाबले 19 जून से शुरू होंगे और भारतीय टीम अगले दौर में पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से खेलेगी।

नई दिल्लीJun 16, 2024 / 08:47 pm

Vivek Kumar Singh

Team India Super 8 Schedule
Team India Super 8 Schedule: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में 2 ग्रुप होंगे। दोनों ग्रुप में 4-4 टीमें रहेंगी और एक दूसरे से 1-1 मैच खेंलेगी। यानी सुपर 8 में सभी टीमें 3-3 मैच खेलेंगी और टॉप 2 की टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश/ नीदरलैंड्स (अभी क्वालीफाई नहीं कर पाई है) ग्रुप 1 में हैं तो इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, यूएसए और वेस्टइंडीज ग्रुप 2 में हैं। इन दोनों ग्रुप के मुकाबले 24 जून तक खेले जाएंगे और पहला सेमीफाइनल मुकाबला 25 जून को खेला जाएगा। खिताबी मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में होगा।
भारतीय टीम अपने सुपर 8 के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से भिड़ेगी। यह मुकाबला बारबोडोस में रात 8 बजे से खेला जाएगा। इसी दिन ऑस्ट्रेलिया का सामना बांग्लादेश या नीदरलैंड्स से होगा। यह मैच भारत में 21 जून को सुबह 6 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकेगा। टीम इंडिया अगले मुकाबले के लिए एंटीगुआ पहुंचेगी, जहां उनका सामना बांग्लादेश या नीदरलैंड्स से होगा। यह मैच भी रात 8 बजे शुरू होगा। टीम इंडिया सुपर 8 में 24 जून को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी। यह मैच सेंट लूसिया में खेला जाएगा।

IND vs AUS Live Streaming कहां देखें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले पर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की नजरे रहेंगी। दोनों इस बार खिताबी जीत की प्रबल दावेदार हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भी कोई मैच नहीं गंवाया है तो भारत भी अजेय रहा है। दोनों अपने ग्रुप की टेबल टॉपर भी हैं। इस मैच को स्टा स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और मोबाइल यूजर्स हॉटस्टार पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा इस मैच को डीडी स्पोर्ट्स पर भी लाइव देखा जा सकेगा।

ऐसे सेमीफाइनल का सफर होगा तय

अपने ग्रुप की दोनों टेबल टॉपर्स टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। दोनों ग्रुप में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीमें हैं लेकिन यूएसए और बांग्लादेश के साथ अफगानिस्तान बड़ी टीमों को हराकर की यहां पहुंची हैं और बड़ा खेल कर सकती हैं। पहाल सेमीफाइनल 26 जून के त्रिनिदाद में तो दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को गयाना में खेला जाएगा। सेमीफाइनल्स जीतने वाली टीमें 29 जून को शाम 7 बजे से बारबाडोस में विश्व चैंपियन बनने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024: सुपर 8 में भी होगा 2 ग्रुप, एक टीम खेलेगी 3 मैच, जानें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए क्या करना होगा

ट्रेंडिंग वीडियो