script

WPL 2023: तारा नॉरिस ने झटके 5 विकेट, दिल्ली ने बैंगलोर को 60 रन के बड़े अंतर से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2023 08:50:51 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

WPL 2023: शेफाली वर्मा (84) और कप्तान मेग लैनिंग (72) के बीच 162 रन की शानदार ओपनिंग साझेदारी व तारा नॉरिस (5/29) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने यह मैच 60 रन के बड़े अंतर से जीत लिया।

tara.png

women premier league 2023: विमेंस प्रीमियर लीग का दूसरा मुक़ाबला रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मुक़ाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए आरसीबी को 60 रन के बड़े अंतर से हरा दिया।

शेफाली वर्मा (84) और कप्तान मेग लैनिंग (72) के बीच 162 रन की शानदार ओपनिंग साझेदारी व तारा नॉरिस (5/29) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने यह मैच जीत लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 223 रन बनाए थे। जवाब में बैंगलोर 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 163रन ही बना सका। बैंगलोर का पीछा स्मृति मंधाना ने दो चौकों के साथ शुरू किया। दूसरे छोर से, सोफी डिवाइन ने तीसरे ओवर में तीन चौके लगाने के लिए शिखा पांडे की धुलाई की।

स्मृति ने स्लॉग स्वीप किया और फिर चौथे ओवर में जेस जोनासेन की गेंद पर बैक-टू-बैक चौके लगाए। वहीं, खतरनाक होती ओपनिंग साझेदारी (41) को एलिस कैपसे ने तोड़ा, जब सोफी ने मिड-आफ पर सोफी (14) को शेफाली वर्मा के हाथों कैच आउट कराया।

अपने अगले ओवर में एलिस ने मंधाना (35) को आउट किया। दसवें ओवर में एलिसे पेरी और दिशा कासट ने राधा यादव की गेंद पर चौके की हैट्रिक लेने सहित पांच चौके लगाकर लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश की। लेकिन तारा ने मैच को दिल्ली के पक्ष में मजबूती से ला दिया। अपने पहले ओवर में, उन्होंने एलिसे (31) को बोल्ड कर दिया, फिर दो गेंदों के बाद, उन्होंने दिशा (9) को भी चलता किया।

अपने अगले ओवर में, तारा ने ऋचा घोष (2) को लॉन्ग-आन पर कैच आउट कराया। इसके बाद तारा ने कनिका आहुजा (0) को भी आउट कर दिया। हीथर नाइट और मेगन शट्ट ने आठवें विकेट के लिए 28 गेंदों पर 54 रन की साझेदारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। लेकिन तारा ने प्रतियोगिता के पहले पांच विकेट लेने के लिए नाइट (34) को पवेलियन भेज दिया। मेगन ने एक के बाद एक दो चौके लगाकर पारी का अंत किया, लेकिन दिल्ली को शानदार जीत से रोकने के लिए यह काफी नहीं था।

ट्रेंडिंग वीडियो