scriptकप्तान स्टीव स्मिथ के नेतृत्व में भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम की हुई घोषणा | team announced by austrelia for india tour | Patrika News

कप्तान स्टीव स्मिथ के नेतृत्व में भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम की हुई घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2017 01:18:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम की घोषणा कर दी है

austrelia team
नई दिल्ली । क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम की घोषणा कर दी है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से शुक्रवार को इसकी जानकारी मिली।
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुनी गई 14 सदस्यीय टीम में मिशेल स्टॉर्क को जगह नहीं मिली। वह अपने पैर की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए और इस कारण उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया।
इसके अलावा, इस वनडे सीरीज के लिए जेम्स फॉकनर और नाथन कोल्टर-नाइल को टीम में शामिल किया गया है।

आस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 सितम्बर से होगी और इसका समापन एक अक्टूबर को होगा।
इसके साथ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत सात अक्टूबर से होगी और अंतिम मैच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इस टी-20 सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया टीम में जेसन बेहेरेन्डोर्फ और केन रिचर्डसन को शामिल किया गया है, वहीं इस टीम में जोश हाजलेवुड को जगह नहीं मिली।
आस्ट्रेलिया टीम :

वनडे सीरीज : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर (विकेटकीपर), एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कोल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, जेम्स फॉकनर, एरॉन फिंच, जोश हाजलेवुड, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्‍स स्टोनीस, मैथ्यू वेड और एडम जांपा।
टी-20 सीरीज : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर (विकेटकीपर), जेसन बेहेरेन्डोर्फ, डेन क्रिश्चियन, नाथन कोल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, एरॉन फिंच, ट्रैविस हेड, मोइजिस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन और एडम जांपा।

hestings
भारत दौरे पर आने के लिए आशावान थे वारेन हेस्टिंग्स –
आस्ट्रेलिया के चोटिल तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स भारत दौरे पर आने के लिए बेहद आशावादी थे। उन्हें उम्मीद था कि वह भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। भारत के खिलाफ सीरीज की शुरूआत 17 सितम्बर से होगी और इसका समापन 11 अक्टूबर को होगा। आस्ट्रेलिया 31 वर्षीय गेंदबाज को आशा था कि वह भारत दौरे पर खेले जाने वाली पांच वनडे सीरीज और तीन टी-20 सीरीज के लिए चयन प्रक्रिया में शामिल होंगे,लेकिन अफ़सोस कि ऐसा नहीं हो पाया । ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ को दिए एक बयान में हेस्टिंग्स ने कहा भी था कि -, “मुझे अपने बाएं टखने में थोड़ी देर के लिए दर्द महसूस हुआ था और मैंने सोचा कि मुझे इसकी जांच करानी चाहिए। निश्चित तौर पर अब सीरीज आ रही हैं और मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं इस सीरीज के लिए टीम की चयन प्रक्रिया तक के लिए बिल्कुल ठीक हो जाऊं।”
हालांकि भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम की घोषणा हो चुकी है और वारेन हेस्टिंग्स इसका हिस्सा नहीं बन पाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो