scriptऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, “धोनी IN पंत OUT” | team india announced for australia new zealand tour dhoni in pant ou | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, “धोनी IN पंत OUT”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है । इन सीरीजों के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टी-20 टीम में वापसी हुई है।

नई दिल्लीDec 24, 2018 / 07:31 pm

Prabhanshu Ranjan

team india announced for australia new zealand tour dhoni in pant ou

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, “धोनी IN पंत OUT”

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है । इन सीरीजों के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टी-20 टीम में वापसी हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की वनडे और टी-20 की घोषणा की। आस्ट्रेलिया में भारत को वनडे सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी।

घरेलू सीरीज में धोनी को नहीं मिली थी जगह-
धोनी को घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी। इसके बाद हाल ही में आस्ट्रेलिया में खेली गई टी-20 सीरीज में धोनी को टीम में नहीं चुना गया था। इसके बाद यह माने जाने लगा था कि उनका टी-20 करियर लगभग खत्म है। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने हालांकि धोनी को मौका दिया और दो अहम विदेशी दौरों पर उनके अनुभव को तरजीह दे उन्हें टीम में वापस बुलाया है। आस्ट्रेलिया में भारत को 12 जनवरी 2019 से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। धोनी हालांकि वनडे टीम में लगातार बने हुए हैं। वहीं अंबाती रायडू और केदार जाधव को भी टीम में बनाए रखा गया है। चयनकर्ताओं ने खराब फॉर्म से जूझ रहे लोकेश राहुल को भी टीम में बनाए रखा है। वहीं चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम में वापस आ गए हैं। उन्हें वनडे और टी-20 दोनों टीमों में चुना गया है। उनके भाई क्रूणाल को टी-20 में बनाए रखा गया है।

https://twitter.com/BCCI/status/1077166600610955264?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/BCCI/status/1077166545770446848?ref_src=twsrc%5Etfw

टीम का हुआ ऐलान-
आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी। न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।

Home / Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, “धोनी IN पंत OUT”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो