scriptलॉकडाउन में भी टीम इंडिया को नहीं मिली छुट्‌टी, मिला वर्कआउट प्लान | Team India did not get any leave in lockdown, got workout plan | Patrika News

लॉकडाउन में भी टीम इंडिया को नहीं मिली छुट्‌टी, मिला वर्कआउट प्लान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2020 07:00:23 pm

Submitted by:

Mazkoor

Team India के खिलाड़ियों के लिए कोच निक वेब और फिजियो नितिन पटेल ने मिलकर यह प्लान तैयार किया है। इसकी पूरी जानकारी खिलाड़ियों को देनी होगी।

Team India Workout

Team India Workout

नई दिल्ली : कोरोनावायरस (CoronaVirus) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। इस कारण आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकी छुट्‌टी है। यहां तक कि दुनियाभर के तमाम खेल टूर्नामेंट्स भी रद्द हो चुके हैं। क्रिकेट का भी कोई मैच नहीं चल रहा है। इसके बावजूद टीम इंडिया (Team India) की छुट्‌टी नहीं है। उन्हें घर में रहकर भी वर्कआउट करना होगा।

कोरोना की जंग में पठान बंधु भी आए सामने, 4000 मास्क किए दान

फिटनेस मेंटेन रखने के लिए दिया गया निर्देश

भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी अपने घर पर हैं। लेकिन घर में बंद रहने के कारण उनके फिटनेस पर कोई असर न पड़े, इसके लिए टीम इंडिया के स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच निक वेब ने फिजियो नितिन पटेल के साथ मिलकर सभी खिलाड़ियों के लिए इंडोर वर्कआउट प्लान तैयार किया है और खिलाड़ियों को यह निर्देश दिया गया है कि वह इसका पालन करें।

देनी होगी जानकारी

टीम मैनेजमेंट से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि ऐसा नहीं है कि यह वर्कआउट प्लान ऐच्छिक है। इसे अनिवार्य रूप से हर खिलाड़ी को करना होगा, चाहे वह टेस्ट खेलता हो या सीमित ओवर में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करता हो। सूत्र ने बताया कि सभी खिलाड़ियों को लॉकडाउन के दौरान घर में रहने के दौरान इस खास फिटनेस रूटीन को फॉलो करना होगा और हर खिलाड़ी को कोच निक वेब और फिजियो नितिन पटेल को इसकी पूरी जानकारी भी देनी होगी।

सांसद निधि से दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपए देंगे गंभीर, कहा- हथियार के बिना जंग नहीं जीती जाती

अलग-अलग खिलाड़ी के लिए अलग-अलग प्लान

आपको बता दें कि यह खास फिटनेस प्लान अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग है। इसे अलग-अलग खिलाड़ी के काम के मद्देनजर तैयार किया गया है। जैसे गेंदबाजों के लिए ऐसे एक्सरसाइज प्लान किए गए हैं, जिससे उनकी कोर और लोअर बॉडी मजबूत रहेगी। वहीं बल्लेबाजों के लिए ऐसे व्यायाम हैं, जो उनके कंधे और कलाइयों को मजबूत रखेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो