scriptधोनी ने किया “बैकफुट पंच” का अभ्यास, धवन ने खेला टेबल टेनिस | Team India practice camp in Bengaluru, Dhoni works on back foot punch | Patrika News

धोनी ने किया “बैकफुट पंच” का अभ्यास, धवन ने खेला टेबल टेनिस

Published: Sep 24, 2015 09:08:00 am

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से होने वाली सीरीज से पहले अभ्यास शिविर में टीम इंडिया के चयनित सभी 32 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

dhoni and players

dhoni and players

बेंगलूरू। लगभग तीन महीने तक क्रिकेट से बाहर रहने के बाद भारतीय ट्वंटी-20 और वनडे टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी बुधवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में नेट्स पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। चिरपरिचित अंदाज में “बैकफुट पंच” और क्रीज में आगे बढ़कर गेंदबाज के ऊपर से शॉट लगाने का धोनी ने काफी देर तक अभ्यास किया।



दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से होने वाली सीरीज से पहले यहां आयोजित अभ्यास शिविर में टीम इंडिया के चयनित सभी 32 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, लेकिन अधिकांश दूसरे दिन भी मैदान में नहीं उतरे। वे एनसीए के अंदर ही रहे और उनका ध्यान फिटनेस पर रहा। धोनी के अलावा अम्बाती रायडु ने भी बल्लेबाजी का अभ्यास किया। धोनी ने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ भी काफी देर तक अभ्यास किया।



धवन ने खेला टेबल टेनिस
ओपनर शिखर धवन ने बल्ले की जगह टेबल टेनिस रैकेट उठाया। वे करूण नायर के साथ काफी देर तक टेबल टेनिस खेलते रहे। इस बीच टीम इंडिया के निदेशक रवि शास्त्री भी बुधवार को शिविर से जुड़ गए। गुरूवार को शास्त्री की देखरेख में टीम इंडिया का स्किल टेस्ट होगा।


एनसीए सूत्रों के अनुसार तीसरे दिन एनसीए और चिन्नास्वामी के पिच का उपयोग होगा। टीम इंडिया के खिलाड़ी नेट्स पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अभ्यास करेंगे। इस दौरान चोट से उबर रहे मुरली विजय, मोहम्मद शमी, धवन, रिद्धिमान साहा और लोकेश राहुल की फिटनेस पर विशेष्ा ध्यान दिया जा रहा है।




http://www.patrika.com/subscription.php
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो