scriptशमी और रहाणे ने बताई टीम इंडिया की कैरेबियाई दौरे की रणनीति | Team India ready for west indies tour | Patrika News

शमी और रहाणे ने बताई टीम इंडिया की कैरेबियाई दौरे की रणनीति

Published: Jun 29, 2016 11:33:00 pm

अंजिक्या रहाणे और मोहम्मद शमी ने टीम की रणनीति के बारे में चर्चा की है। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ चार टेस्ट मैंचों की सीरीज खेलेगी।

Team India

Team India

नई दिल्ली। टीम इंडिया अगले माह होने वाले वेस्टइंडीज दौरे को लेकर काफी उत्साहित है। टीम पूरी तरह से उसकी तैयारी में जुट गई है। टीम इंडिया कप्तान विराट को अुगवाई में वेस्टइंडीज के साथ चार टेस्ट मैंचों की सीरीज खेलेगी। टीम खिलाड़ी अंजिक्या रहाणे और मोहम्मद शमी ने टीम की रणनीति के बारे में चर्चा की है। बता दें शमी की टेस्ट क्रिकेट में काफी समय बाद वापसी हुई है।

टीम की रणनीति पर बात करते हुए शमी ने कहा कि वेस्टइंडीज की पिचों भारतीय पिचों के जैसे ही है और वे उछाल और गति को लेकर ज्याादा उत्सुक होने की बजाय वह लाइन और लेंथ पर अधिक ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि मैं पहले भी वहां खेल चुका हूं और मुझे वहां के विकेट उतने अलग नहीं लगे थे। वे काफी हद तक भारत के समान हैं। हां, पहले हम सुना करते थे कि विकेट में काफी उछाल होता है लेकिन अब विकेट एशिया जैसे हैं। उन्होंने कहा, इसलिए एक तेज गेंदबाज के रूप में रोमांचित होने की जरूरत नहीं है कि आपको उछाल और तेजी मिलेगी। मेरे हिसाब से लाइन और लेंथ पर ध्यान देना अहम होगा।

वहीं रहाणे ने कहा कि चार टेस्ट मैचों की चुनौतीपूर्ण सीरीज की सकारात्मक शुरुआत करना अहम होगा। रहाणे ने कहा, यह असल में मेरा वेस्टइंडीज का दूसरा दौरा होगा। पहली बार मैं भारत-ए टीम के साथ वहां गया था लेकिन भारतीय टीम के साथ मेरा यह पहला दौरा है और मैं वास्तव में इसको लेकर उत्साहित हूं। मैं इसके लिए अच्छी तरह से तैयार हूं।

उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि यह चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम शानदार है। हम उन्हें पूरा सम्मान देंगे और सीरीज की अच्छी शुरुआत करना अहम है। टीम इंडिया तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जिसका पहला मैच 21 जुलाई से एंटीगा में खेला जाएगा। उप-कप्तान की भूमिका के बारे में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘उप-कप्तान की जिम्मेदारी अच्छी है और मुझे चुनौती और जिम्मेदारी लेना पसंद है। इसलिए कोई दबाव नहीं है लेकिन मेरा मानना है कि जिम्मेदारी से मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहूंगा।’

ट्रेंडिंग वीडियो