scriptतो क्या, टी20 वर्ल्ड कप 2016 तक “बेकोच” रहेगी टीम इंडिया | Team India's head coach post to remain vacant until 2016 World T20 | Patrika News

तो क्या, टी20 वर्ल्ड कप 2016 तक “बेकोच” रहेगी टीम इंडिया

Published: Jun 28, 2015 03:42:00 pm

धोनी ने बांग्लादेश दौरे पर कहा था – अगर कुछ समय के लिए कोच का पद खाली भी रहता है तो कोई बात नहीं

MS dhoni-ravi shastri

MS dhoni-ravi shastri

नई दिल्ली। टीम इंडिया के हैड कोच का पद खाली है और उसे भरने के लिए जितने उम्मीदवारों के नाम हैं उतनी ही बातें भी हैं। एक क्रिकेट वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि बीसीसीआई 2016 वर्ल्ड टी20 टूर्नामेंट तक इस पद को भरने के मूड में नहीं है। जबकि टीम के निदेशक रवि शास्त्री और कोचिंग स्टाफ के तीन अन्य सदस्यों का कॉन्ट्रैक्ट दो साल तक के लिए बढ़ाए जाने की उम्मीद है।

सूत्रों के मुताबिक बोलिंग कोच भारत अरूण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और बैटिंग कोच संजय बांगड़ को उनका कॉन्टै्रक्ट बढ़ाने का आश्वासन भी दे दिया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने यह निर्णय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और वनडे व टी20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सलाह करने के बाद लिया है। बीसीसीआई में मौजूद सूत्रों ने बताया कि बोर्ड तीनों असिस्टेंट कोच के काम से संतुष्ट है।

गौरतलब है कि इससे पहले बांग्लादेश दौरे पर खुद कप्तान धोनी ने यह बात स्वीकारी थी कि खिलाड़ी कोच टीम से संतुष्ट हैं और वे नहीं चाहते कि जल्दबाजी में केवल भर्ती के लिए हैड कोच का पद भर दिया जाए। धोनी ने कहा था, “अगर कुछ समय के लिए कोच का पद खाली भी रहता है तो कोई बात नहीं, लेकिन केवल इस लिए ही किसी कोच की नियुक्ति न की जाए कि पद खाली है। इन निर्णयों में थोड़ा समय लगता है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो