scriptCWC2019: प्रैक्टिस मैच में ही खुली टीम इंडिया की तैयारी की पोल, आगे क्या होगा भगवान ही जानें! | Team India's poor performance in warm up match against New Zealand | Patrika News

CWC2019: प्रैक्टिस मैच में ही खुली टीम इंडिया की तैयारी की पोल, आगे क्या होगा भगवान ही जानें!

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2019 05:50:01 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

अभ्यास मैच में खुल गई टीम इंडिया की तैयारियों की पोल।
24 रनों पर ही खो दिए शुरुआती तीन विकेट।
ट्रेंट बोल्ट ने लिए शुरुआती तीनों विकेट।

india australia

मैच हारने के बाद कोहली ने कहा कि गलतियों से सीख कर करनी होगी वापसी

लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) की वर्ल्ड कप ( World Cup ) को लेकर की गई तैयारियों की पोल पहले अभ्यास मैच में ही खुलकर सामने आ गई। न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के खिलाफ लंदन के किंग्सटन ओवल मैदान में खेले जा रहे अभ्यास मैच में भारतीय टीम अकेले ट्रेंट बोल्ट से ही पार नहीं पा सकी और विकेट पर संघर्ष करती नजर आई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत इतनी खराब रही कि कहीं से लगा ही नहीं की यह टीम वर्ल्ड कप जीतने के काबिल भी है। विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ी क्रम ऐसे ढहा मानों कोई नई नवेली टीम क्रिकेट में डेब्यू कर रही हो।

कप्तान विराट कोहली (18) से लेकर रोहित शर्मा (2), शिखर धवन (2) कोई खास कमाल नहीं दिखा सके। नंबर चार पर आजमाए गए केएल राहुल (6) पहले ही मोर्च पर विफल साबित हुए। अनुभव के बलबूते टीम में चुने गए दिनेश कार्तिक (4) भी टीम को मंझदार में छोड़कर चले गए।

टीम ने शुरुआती तीन विकेट मात्र 24 रन पर ही खो दिए। पहला विकेट गिरा 3 पर (रोहित), दूसरा 10 पर (धवन) और तीसरा 24 के स्कोर पर (राहुल)। ये तीनों विकेट गए ट्रेंट बोल्ट के खाते में। इस मैच में बोल्ट जबरदस्त लय में दिखाई दिए। शुरुआती पांच ओवरों में उन्होंने एक ओवर मेडन फेंका और मात्र 20 रन खर्च करते हुए तीन भारतीयों को अपना शिकार बनाया।

इन सभी में ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने थोड़ा संघर्ष किया लेकिन वह अपनी पारी को लंबा परवान नहीं चढ़ा पाए। पांड्या ने 37 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में छह चौके लगाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो