scriptबड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने क्रिकेट छोड़ खेला Football | Team India skips cricket and plays Football during net session | Patrika News

बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने क्रिकेट छोड़ खेला Football

Published: Mar 18, 2015 09:47:00 am

भारत और बांग्लादेश के बीच नॉकआउट मुकाबला अहम है और करीब 80 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद है

team india practice

team india practice

मेलबर्न। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले क्वार्टरफाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया ने खुद को रिलैक्स करने के लिए मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर बल्ले और गेंद के साथ अभ्यास करने के बजाय फुटबाल का लुत्फ उठाया। भारतीय टीम ने मीडिया से दूरी बना रखी है और वह क्वार्टरफाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह तरोताजा होकर मैदान पर उतरना चाहती है। गत चैम्पियन भारत विश्वकप में अब तक अजेय रहा है और वह गुरूवार को होने वाले मुकाबले को जीतने का प्रबल दावेदार है। हालांकि भारत फिर भी बांग्लादेश को हल्के में लेने के मूड में नहीं है।

बांग्लादेश ने भारत को 2007 विश्वकप के ग्रुप चरण के पहले मैच में हराया था और इसी हार के कारण भारतीय टीम ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ सकी थी। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ का मानना है कि इस बार इतिहास नहीं दोहराया जाएगा। श्रीनाथ ने अपने एक कॉलम में कहा मैं जानता हूं कि जब भी भारत विश्वकप में बांग्लादेश के खिलाफ खेलता है तो हर कोई 2007 की बात करता है। इस बार यह भारतीय टीम उस समय के जैसी नहीं है, जिसका टूर्नामेंट की शुरूआत से ही मनोबल गिरा हुआ था।

भारत और बांग्लादेश के बीच नॉकआउट मुकाबला काफी अहम है और करीब 80 हजार दर्शकों के स्टेडियम में आने की उम्मीद है। भारत पर इस मैच को जीतने का काफी दबाव है। भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने ग्रुप चरण के अंतिम मैच के बाद कहा था हम किस टीम के खिलाफ खेल रहे है या किस टूर्नामेंट में खेल रहे है, हम खुद को दबाव में रखते हैं क्योंकि दबाव से ही आपका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सामने आता है। अच्छी बात यही है कि टीम को इसकी आदत पड़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो