scriptक्रिकेट विश्व कपः टीम इंडिया चाहती है महेंद्र सिंह धोनी फिर पहनें बलिदान चिन्ह वाले ग्लव्स | Team India wants Dhoni again wearing Sacrifice Sign gloves | Patrika News

क्रिकेट विश्व कपः टीम इंडिया चाहती है महेंद्र सिंह धोनी फिर पहनें बलिदान चिन्ह वाले ग्लव्स

Published: Jun 09, 2019 01:14:15 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

बलिदान चिन्ह मामले में पूरी भारतीय टीम खड़ी है धोनी के साथ
पूरी टीम ने दिया महेंद्र सिंह धोनी को समर्थन- मीडिया रिपोर्ट्स
बीसीसीआई का पक्ष रखने इंग्लैंड रवाना हो चुके हैं सीईओ राहुल जोहरी

Dhoni Gloves

लंदन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के बलिदान चिन्ह वाले ग्लव्स पहनकर खेलने के मामले में हर दिन नया मोड़ आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के सभी सदस्य चाहते हैं कि धोनी वहीं ग्लव्स पहनकर एक बार फिर से मैदान में उतरें जो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहनें थे।

मीडिया रिपोर्ट्स मेंं यह बताया जा रहा है कि सेना का चिन्ह पहनने या नहीं पहनने का फैसला अब पूरी तरह धोनी पर आ गया है। सुनने में आ रहा है कि धोनी से साथियों ने कहा है कि अगर वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह चिन्ह पहनकर मैदान में उतरेंगे तो वे उनका साथ देंगे।

यह भी सामने आ रहा है कि सभी खिलाड़ियों ने पूर्व कप्तान के सम्मान में यह एकता जाहिर है। खिलाड़ियों के मन में धोनी के प्रति काफी सम्मान है। यही कारण है कि खिलाड़ियों ने साफ कर दिया है कि अगर धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह चिन्ह धारण करते हैं तो इसे लेकर वे उनका साथ देंगे।

आईसीसी साफ कर चुका है इनकारः

इस मामले में आईसीसी पहले ही यह साफ चुका है कि किसी भी व्यक्तिग संदेश या फिर व्यक्तिगत लोगो को मैदान ले जाने की अनुमति नहीं होगी। आईसीसी बीसीसीआई की मांग को ठुकरा चुका है। बीसीसीआई का पक्ष रखने के लिए सीईओ राहुल जोहरी भी इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि इस मामले में आईसीसी और बीसीसीआई का फाइनल रुख देखने के लिए अभी एक और दिन इंतजार करना होगा। रोहित के मुताबिक धोनी दस्तानों पर सेना का चिन्ह पहनेंगे या नहीं, इसे लेकर उन्होंने अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं किया है। ऐसे में यह देखना काफी रोचक होगा कि धोनी का व्यक्तिगत फैसला क्या होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो