scriptरांची वनडे: सेना की कैप पहनकर उतरी टीम इंडिया, पुलवामा हमले के शहीदों के परिवार को मैच फीस देंगे खिलाड़ी | Team India will play in Army camouflage caps in Ranchi ODI | Patrika News
क्रिकेट

रांची वनडे: सेना की कैप पहनकर उतरी टीम इंडिया, पुलवामा हमले के शहीदों के परिवार को मैच फीस देंगे खिलाड़ी

महेंद्र सिंह धोनी ने मैच से पहले खुद सभी खिलाड़ियों को ये कैप बांटी
टॉस के वक्त कप्तान कोहली इसी कैप में नजर आए
टीम इंडिया पुलवामा हमले के शहीद जवानों के परिवारों को मैच फीस देगी

Mar 08, 2019 / 02:13 pm

Kapil Tiwari

Indian Team in Army Cap

Indian Team in Army Cap

रांची। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। महेंद्र सिंह धोनी के होमग्राउंड पर टीम इंडिया एक अलग अंदाज में उतरी है। दरअसल, भारतीय टीम आर्मी कैप पहनकर मैच खेल रही है। कप्तान विराट कोहली टॉस के वक्त आर्मी कैप पहनकर ही आए थे।

सेना की कैप पहनकर उतरी भारतीय टीम

– इससे पहले शायद ही किसी मैच में इस तरह का नजारा देखने को मिला होगा। टॉस होने से पहले एमएस धोनी ने पूरी टीम को आर्मी कैप बांटी थी। आपको बता दें कि मैदान पर टीम इंडिया के आर्मी कैप में नजर आने के पीछे बहुत खास वजह है।

– भारतीय टीम ने सेना के सम्मान में और पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्र्दांजलि देने के लिए आर्मी कैप पहनी है। मैच से पहले धोनी ने खुद हर खिलाड़ी को ये कैप दी, लेकिन धोनी को ये कैप कप्तान कोहली ने दी।

 

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शहीदों के परिवार को मैच फीस देंगे खिलाड़ी

– इसके अलावा टीम के सभी खिलाड़ियों ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिवारवालों की मदद के लिए अपनी मैच फीस देने का ऐलान किया है। तीसरे वनडे की मैच फीस भारतीय टीम का हर खिलाड़ी नेशनल डिफेंस फंड में डोनेट करेगा।

आपको बता दें कि टॉस के समय प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी डायना इडुल्जी ने महिला दिवस के मौके पर मैच रैफरी को सिक्का प्रस्तुत किया। यह बीसीसीआई द्वारा शुरू की गई मुहिम का हिस्सा है जिसके तहत वह हर साल एक मैच में सेना जैसी कैप पहन कर उतरेगी।

Home / Sports / Cricket News / रांची वनडे: सेना की कैप पहनकर उतरी टीम इंडिया, पुलवामा हमले के शहीदों के परिवार को मैच फीस देंगे खिलाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो