scriptटीम मैनेजमेंट ने किया तय, श्रेयस अय्यर ही करेंगे नंबर चार पर बल्लेबाजी | Team management decided Shreyas Iyer will bat at number 4 | Patrika News

टीम मैनेजमेंट ने किया तय, श्रेयस अय्यर ही करेंगे नंबर चार पर बल्लेबाजी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2019 05:03:52 pm

Submitted by:

Mazkoor

पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के फॉर्मेट में नंबर चार का स्थान मैजिकल नंबर की तरह बन गया था। अब इसका स्थायी समाधान मिल गया है।

Shreyas Iyer

नागपुर : बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में भारत 35 रन पर दो विकेट खोकर संकट में था, ऐसे वक्त में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने पहले केएल राहुल के साथ मिलकर पारी संभाली और जब वह 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में वह आउट होकर पैवेलियन लौटे तो भारत एक मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ चुका था। तब तक भारत का स्कोर 144 रन हो चुका था। यह उन्हीं की तूफानी पारी थी कि टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 174 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। अय्यर ने 33 गेंद की अपनी तूफानी पारी में 62 रन ठोंक डाले। इस दरमियान उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के लगाए। मैच खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर ने जानकारी दी कि वह अब आगे भी टीम इंडिया की तरफ से सीमित ओवरों के क्रिकेट में नंबर चार पर ही बल्लेबाजी करेंगे।

पृथ्वी शॉ की जल्द होगी क्रिकेट मैदान पर वापसी, 16 नवंबर को खत्म हो रहा है प्रतिबंध

टीम प्रबंधन से मिली हरी झंडी

अय्यर ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें कहा है कि आगे से भी वही नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे। इसलिए खुद पर भरोसा रखें। अय्यर ने कहा कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए खुद को साबित करने के लिहाज से उनके लिए पिछली कुछ सीरीज सच में बेहद अहम रहीं। उन्होंने बताया कि इस नंबर के लिए हम सभी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

अय्यर ने कहा- उनकी खुद से प्रतिस्पर्धा है

अय्यर ने कहा कि यह स्थान अहम है। अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा जल्दी आउट हो जाते हैं कि तो इस स्थान पर एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो पिच पर आखिर तक रुक सके। उन्होंने नागपुर में यही करने की कोशिश की और यह उनके लिए अच्छा रहा। जब उनसे पूछा गया कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिहाज से उनकी यह पारी कितना अहम रही, क्योंकि टीम में इस स्थान के लिए काफी प्रतिस्पर्धा है तो उन्होंने माना कि निश्चित तौर पर टीम में काफी प्रतिस्पर्धा है। लेकिन अपनी प्रतिस्पर्धा किसी और से होने की बात को नकार दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि उनकी प्रतिस्पर्धा खुद से है। वह नहीं चाहते कि उनका आकलन किसी और के साथ किया जाए।

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कैफ ने किया स्वागत, कहा- यह सिर्फ भारत में हो सकता है

अय्यर के पास दबाव में खेलने का दम

बता दें कि कुछ समय पहले तक भारतीय टीम में नंबर चार का स्पॉट मैजिकल चेयर की तरह बन गया था। केएल राहुल, विजय शंकर, ऋषभ पंत, मनीष पांडेय समेत कई खिलाड़ी इस स्थान पर आजमाए गए, लेकिन कोई भी इस स्थान पर टिक कर नहीं खेल पाया। पिछले कुछ समय से नंबर चार पर बल्लेबाजी कर रहे अय्यर ने स्थायित्व भरा प्रदर्शन किया है। लेकिन वह टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह खुले दिमाग के हैं और किसी भी नंबर पर खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितियों में भी वह खुद पर भरोसा रखते हैं और नागपुर टी-20 की पारी दिखाती है कि वह दबाव में भी खेल सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो