scriptतेंदुलकर और वॉल्श ऑस्ट्रेलियाई टीम को देंगे कोचिंग, आग प्रभावितों की मदद को आगे आए | Tendulkar and Walsh will be given coaching of Australian team | Patrika News

तेंदुलकर और वॉल्श ऑस्ट्रेलियाई टीम को देंगे कोचिंग, आग प्रभावितों की मदद को आगे आए

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 03:56:36 pm

Submitted by:

Mazkoor

बशफायर क्रिकेट बैश मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की दो टीम भाग लेगी। एक टीम की कमान पूर्व रिकी पोंटिंग और दूसरी की शेन वार्न संभालेंगे।

sachin tendulkar

sachin tendulkar

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से पीड़ित लोगों की मदद के लिए सर्वकालिक महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श (Curtly Walsh) आगे आए हैं। ऑस्ट्रेलिया में बशफायर से प्रभावित लोगों के सहायतार्थ बशफायर क्रिकेट बैश मैच में खेल रही दो अलग-अलग टीमों के कोच होंगे। इसमें से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की दो टीम भाग लेगी। एक टीम की कमान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग संभालेंगे। इस टीम का नाम पोंटिंग इलेवन है। वहीं दूसरी टीम की कमान महानतम लेग स्पिनर शेन वार्न के पास है। इस टीम का नाम वॉर्न इलेवन है।

ऋषभ पंत के लिए खतरा बने राहुल, विराट चाहते हैं कि दोहरी भूमिका निभाते रहें लोकेश

सचिन पोंटिंग इलेवन के होंगे कोच

बशफायर की चैरिटी के लिए होने वाली इस क्रिकेट बैश में सचिन तेंदुलकर पोंटिंग इलेवन की टीम को कोचिंग देंगे। वहीं वॉर्न इलेवन को कर्टनी वॉल्श कोच करेंगे। इस सहायतार्थ मैच का उद्देश्य फंड इकट्ठा करना हैं। इस मैच के जरिये मिली रकम का इस्तेमाल आग पीड़ितों की मदद में की जाएगी। इससे पहले आग प्रभावितों की मदद के लिए शेन वार्न अपनी टेस्ट कैप की नीलामी कर चुके हैं। इस नीलामी में उनकी कैप ने काफी रकम जुटाई थी।

750 या इससे अधिक मैच जीतने वाली तीसरी टीम बनी इंडिया, ऑस्ट्रेलिया है पहले स्थान पर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जताया आभार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने कहा कि वह सचिन तेंदुलकर और कर्टली वॉल्श का ऑस्ट्रेलिया में स्वागत कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। इन दोनों ने बतौर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में काफी कामयाबी हासिल की है और हम उस खास दिन का इतंजार नहीं कर सकते, जब ये दोनों नेक काम के लिए मौजूद होंगे। उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और देश के लोगों से अपील करते हैं कि वह इस मुहिम से जुड़ें।

ट्रेंडिंग वीडियो