scriptकुंबले बहुत सख्त मिजाजी नहीं थे ,जबकि शास्त्री अपने कार्यकाल में टीम के साथ रम गए हैं- साहा | test kriket team vicket kiper wriddhiman saha not think kumble is very tough | Patrika News

कुंबले बहुत सख्त मिजाजी नहीं थे ,जबकि शास्त्री अपने कार्यकाल में टीम के साथ रम गए हैं- साहा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2017 11:21:00 am

Submitted by:

Kuldeep

रिद्धिमान ने कहा, ‘‘अनिल भाई  चाहते थे कि हम – 400, 500 ,600 स्कोर बनाये , उन्हें लगता था  प्रतिद्वंद्वी टीम को 150 से 200 रन के अंदर समेटा जा सकता है

Wriddhiman Saha

Wriddhiman Saha

नई दिल्ली। भारतीय टीम के टेस्ट विकेट कीपर रहे ऋद्धिमान साहा ने कहा कि दूसरे खिलाडियों को भले ही लग रहा हो कि कुंबले बेहद ही सख्त मिजाज के इंसान थे पर मुझे ऐसा नहीं लगता है ।भारतीय टीम के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के साथ रिश्तों में आए रूखेपन की वजह से कुंबले को कोच के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। कुंबले ने विराट के साथ अपने संबंध को लेकर कई बार सार्वजानिक मंचों पर भी असहज करार दिया था । शाहा श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट टेस्ट मैच के सीरीज में भारतीय टीम के हिस्सा भी थे ।वापस स्वदेश टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को 3 -0 से मात देने के बाद टेस्ट टीम के विकेट कीपर भारत आ गए हैं ।
virat with ravi
साहा ने रवि के साथ कुंबले की तुलना की –
कुंबले को सख्त मिजाज कोच बताए जाने के खंडन किये जाने के बाद रिद्धिमान ने फिर रवि शास्त्री और अनिल कुंबले की कोचिंग के तरीकों की तुलना की। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ‘‘अनिल भाई हमेशा चाहते थे कि हम बड़ा – 400, 500 और 600 रन – स्कोर बनाये और उन्हें लगता था कि प्रतिद्वंद्वी टीम को 150 से 200 रन के अंदर समेटा जा सकता है ।हालाँकि इसके साथ उन्होंने यह भी जोड़ा कि जैसा कुंबले भाई कहते थे वैसा हमेशा हमेशा संभव नहीं होता ।’’ साहा ने रवि शास्त्री के बारे में बताया कि , ‘ रवि भाई हमेशा हमें आक्रामक होने के लिये कहते हैं। वह कहते हैं जाओ और प्रतिद्वंद्वी टीम की गेंदों पर पार्क के चारों ओर हिट कर चारो खाने चित करने के लिए प्रेरित करते हैं । मुझे सिर्फ यही अंतर दिखाई देता है । बाकी दोनों ही सकारात्मक बातें करते हैं ।
shaha
साहा ने कप्तान कोहली भी प्रशंसा की –
हालांकि टेस्ट टीम के इस विकेट कीपर ने भारतीय टीम के कप्तान कोहली की भी जम कर तारीफ़ किया । उन्होंने कहा कि कोहली का टीम के खिलाडियों के साथ जुड़ाव हो गया है । हम साथ खाना खाते हैं और साथ ही बाहर घुमने भी जाते हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो