खिलाडिय़ों की नाराजगी का असर, बोर्ड नए सिरे से तैयार करेगा कैलेंडर

Lalit Sharma

Publish: Dec, 07 2017 11:30:24 (IST)

Cricket
खिलाडिय़ों की नाराजगी का असर, बोर्ड नए सिरे से तैयार करेगा कैलेंडर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) नए सिरे से कैलेंडर तैयार करेगा जिसमें राजस्व के साथ खिलाडिय़ों के हितों को लेकर संतुलन बैठाने का प्रयास किया

नई दिल्ली. कप्तान विराट कोहली सहित राष्ट्रीय टीम के कई खिलाडिय़ों की लगातार क्रिकेट सीरीज कराने को लेकर जाहिर की गई नाराजगी और असंतोष के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) नए सिरे से कैलेंडर तैयार करेगा जिसमें राजस्व के साथ खिलाडिय़ों के हितों को लेकर संतुलन बैठाने का प्रयास किया जाएगा। टीम इंडिया के खिलाडिय़ों के नियमित रूप से मैच खेलने को लेकर लगने वाली चोटों का भी वरिष्ठ खिलाड़ी जिक्र कर चुके हैं। इस मुद्दे को जल्द निपटाने की बात भी हाल ही कप्तान और कोच कर चुके हैं।

टीम इंडिया जाने वाली दक्षिण अफ्रीका
भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में श्रीलंका के साथ सीरीज खेल रहा है। इसके बाद टीम इंडिया फिर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होगी जिससे उसे विदेशी सीरीज के लिये तैयारी का कोई समय ही नहीं मिला है। बुधवार को संपन्न हुई श्रीलंंका टेस्ट सीरीज के दौरान भी पूर्व कप्तान महेंद्र ङ्क्षसह धोनी और कप्तान विराट ने बोर्ड के एक के बाद एक सीरीज का कार्यक्रम तैयार करने और उससे खिलाडिय़ों पर पडऩे वाले असर को लेकर असंतोष जाहिर किया था। ऐसे में साफ है कि कप्तान की नाराजगी को गंभीरता से लेते हुये बीसीसीआई अब अपने कार्यक्रम में बदलाव को तैयार है।

2016-17 में 60 मैच खेले
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की कार्यशाला में वर्ष 2019 से 2023 के बीच नये फ्यूचर टूर प्रोग्राम(एफटीपी) पर निर्णय लिया जाएगा। भारतीय टीम का वर्ष 2016-17 सितंबर में घरेलू सत्र शुरूआत हुआ था और तब से टीम इंडिया ने सभी प्रारूपों में कुल 60 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस वर्ष की शुरूआत में बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के समकक्षों टॉम हैरिसन और जेम्स सदरलैंड से अक्टूबर में ऑकलैंड बैठक से पहले इस इस विषय पर बात की थी। आईसीसी की इस बैठक में ही टेस्ट और वनडे लीगों को हरी झंडी दी गई थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned