आयोजकों ने CPL कराने का नया तरीका निकाला, प्रधानमंत्री को भेजा प्रस्ताव

CPL की सभी छह टीमों को त्रिनिदाद के एक ही होटल में ठहराया जाएगा। इसमें हर टीम को पांच-छह भाग में तोड़कर अलग-अलग रखा जाएगा।

By: Mazkoor

Updated: 04 Jun 2020, 03:00 PM IST

लंदन : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया का खेल कार्यक्रम और कैलेंडर अस्त-व्यस्त हो गया है। इस कारण मैचों के आयोजन की गुंजाइश के लिए आयोजक नए-नए तरीकों के पर विचार कर रहे हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के आयोजकों ने इस साल इस टी-20 लीग का आयोजन कराने के लिए नया तरीका निकाला है। सीपीएल के आयोजक चाहते हैं कि इस लीग का आयोजन किसी एक जगह पर किया जाए, ताकि कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण को रोका जा सके और कोरोना संक्रमण के बीच सुरक्षित तरीके से सीपीएल का आयोजन कराया जा सके। इस सिलसिले में आयोजकों ने एक प्रस्ताव त्रिनिदाद एंड टोबैगो के प्रधानमंत्री कीथ रॉवले (Keith Rowley) को भोजा है। इस प्रस्ताव में कहा गया है कि उनसे गुजारिश की गई है कि पूरा लीग कैरबियन द्वीप समूह के अलग-अलग देशों में न करा कर त्रिनिडाड एंड टोबैगो में कराया जाए।

Suresh Raina बोले, अलग तरीके से IPL की तैयारी कर रहे थे Mahendra Singh Dhoni, बताया क्या था खास

गुरुवार की बैठक में निकल सकता है नतीजा

सीपीएल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर पीट रसेल ने बताया कि इस संबंध में गुरुवार को बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक में सीपीएल के अधिकारी कैबिनेट के मंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे। इस बैठक में सीपीएल के आयोजन समेत कई विषयों पर चर्चा की जाएगी। जैसे त्रिनिदाद में आने पर संभावित क्वारंटाइन अवधि, स्वास्थ्य आदि। सीपीएल के सीओओ ने बताया कि प्रस्ताव मुख्य रूप से इस बात पर केंद्रित है कि वह त्रिनिदाद के दो मुख्य मैदान क्वींस पार्क ओवल और ब्रायन लारा एकेडमी में पूरे टूर्नामेंट का आयोजन चाहता है।

Irfan Pathan ने Mohammad Kaif की ली चुटकी, बोले- तो क्या हम चने बेच रहे थे, दादा को भी नहीं बख्शा

पीट रसेल ने कहा, हम तैयार हैं

क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए पीट रसेल ने कहा कि हम खेलने को तैयार हैं। सिर्फ एक बात ऐसी है, जो आयोजन के बीच आ सकती है। वह यह है कि सरकार हमें सुरक्षा कारणों से खेलने की अनुमति न दे। बात सिर्फ सरकार से हरी झंडी मिलने का है। उन्होंने कहा कि हमने टूर्नामेंट को कराने का पूरा खाका तैयार कर लिया है। अगर सबकुछ सही रहा तो यह टूर्नामेंट 19 अगस्त से शुरू होकर 26 सितंबर तक चलेगा। नए कार्यक्रम के अनुसार, सीपीएल की सभी छह टीमों को त्रिनिदाद के एक ही होटल में ठहराया जाएगा। इसमें हर टीम को अलग रखा जाएगा। इसके अलावा, टीमों को चार या पांच समूह में तोड़ दिया जाएगा, ताकि होटल के भीतर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके।

Corona virus coronavirus
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned