क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा मैच, जब बस "12 मिनट" में खत्म हुआ मैच

19 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेक्सले सीसी की टीम ने मात्र 12 मिनट की बल्लेबाज़ी करते हुए मुकाबला जीत लिया। बेक्सले सीसी की टीम ने 3.3 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए ही 19 रन की मामूली सी चुनौती को हासिल कर लिया।

By:

Published: 24 Jul 2018, 08:11 PM IST

नई दिल्ली । क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल ऐसे ही नहीं कहा जाता, जहां कभी कोई बल्लेबाज पुरे दिन अकेले बल्लेबाजी करता है तो कभी पूरी टीम मिनटों में आउट हो जाती है । कभी कोई गेंदबाज हैट्रिक लेता है तो कभी उसी गेंदबाज को एक ओवर में छः छक्के लग जाते हैं । इंग्लैंड में खेले गए एक मैच में एक टीम सिर्फ 18 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। वहीं दूसरी टीम ने इस छोटे से लक्ष्य को महज़ 12 मिनट में ही हासिल कर लिया।

बस 18 रन पर पूरी टीम ढ़ेर
शेफर्ड क्रिकेट लीग 2018 में बेकनहम सीसी टीम ने अपने इतिहास का सबसे कम टोटल बनाया है जो वाकई बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड है।इस टीम की पूरी पारी करीब 49 मिनट तक चली।टॉस जीतकर बेकनहम सीसी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, लेकिन इस टीम ने अपने कप्तान के फैसले को गलत साबित कर दिया। इस टीम के बल्लेबाज़ी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। बल्लेबाज़ आते और अपना विकेट गंवाकर लौट जाते। देखते ही देखते पूरी की पूरी टीम सिर्फ 18 रन पर ही सिमट गई।

बस 12 मिंट में हासिल किया लक्ष्य
खास बात यह रही कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेक्सले सीसी ने मात्र 12 मिनट में स्कोर हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। बेक्सले सीसी ने यह मैच पूरे 10 विकेट से जीता यानी कोई विकेट गंवाए। बेकनहम क्रिकेट क्लब के 152 वर्षों के इतिहास का यह सबसे कम स्कोर है।12 रन के स्कोर पर इस टीम ने दो विकेट गंवाए और आखिकी तीन विकेट क्रमश: 15, 17 और 18 रन पर गिरे। बेकनहम सीसी के पांच बल्लेबाज़ तो खाता तक खोलने में नाकाम रहे। तीन बल्लेबाज़ों ने चार-चार रन बनाए, तो वहीं तीन बल्लेबाज़ एक-एक रन बनाकर आउट हुए और तीन रन एकस्ट्रा के तौर पर इस टीम को मिले, तब जाकर ये टीम 18 रन बना सकी।

बस 12 मिंट में खत्म किया मैच
19 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेक्सले सीसी की टीम ने मात्र 12 मिनट की बल्लेबाज़ी करते हुए मुकाबला जीत लिया। बेक्सले सीसी की टीम ने 3.3 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए ही 19 रन की मामूली सी चुनौती को हासिल कर लिया। मजेदार बात ये है कि 18 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए बेकनहम सीसी की टीम ने गेंदबाज़ी करते हुए 06 अतिरिक्त रन भी गए।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned