scriptबीबी-बच्चों से ज्यादा सचिन के विकेट से प्यार करता है ये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर | there is no other sound like my balls hit by sachins wicket brett lee | Patrika News

बीबी-बच्चों से ज्यादा सचिन के विकेट से प्यार करता है ये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2017 01:20:59 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

कंगारू टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि उनके लिए सर्वश्रेष्ठ आवाज सचिन के विकेट से निकली थी।

brett lee

नई दिल्ली। कहा तो ये जाता है कि कोई भी इंसान सबसे ज्यादा प्यार अपने बीबी-बच्चों और परिवार को करता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया का एक क्रिकेटर ऐसा भी है जो अपने बीबी-बच्चों से ज्यादा सचिन के विकेट से प्यार करता है। इस क्रिकेटर के अनुसार जिस आवाज को वो सुनना पसंद करते थे और जो उनके लिए सर्वश्रेष्ठ आवाज थी, वो उनकी गेंद द्वारा सचिन तेंदुलकर के विकेट को उखाड़ने की आवाज थी। ली ने यह बात केरल सरकार के कोक्लियर इम्पलांटेशन प्रोग्राम के तहत उन युवा बच्चों से बात करते हुए कही जिन्हें सुनने में परेशानी है।

नो बाल करार देना पंसद नहीं
ब्रेट ली ने साथ ही कहा कि जो आवाज मैं सुनना नहीं चाहता था, वह थी-अंपायर का गेंद को नो बाल करार देना। बता दें कि ली यहां ग्लोबल हियरिंग प्रोजेक्ट के ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर उपस्थिति थे।

ब्रेटली के बेटे को भी सुनने में तकलीफ
कार्यक्रम में मौजूद ब्रेटली ने बताया कि उनके बेटे को भी सुनने में परेशानी थी लेकिन अब वह पूरी तरह से ठीक है। इसी कारण वह इस कार्यक्रम के साथ जुड़े हैं। बता दें कि ब्रेट ली को चिकित्सीय उपकरण बनाने वाली कंपनी कोक्लियर ने अपना वैश्विक ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है। कोक्लियर के जागरूकता अभियान के तहत ही ब्रेट ली अभी भारत में है। ब्रेट ली ने कार्यक्रम में कहा कि बहरेपन की समस्या की शुरुआत में जांच करने से इस समस्या से काफी हद तक बचा जा सकता है।

अपने समय से सबसे तेज गेंदबाज
ब्रेट ली अपने समय से सबसे तेज गेंदबाज माने जाते है। ली ने अपने नौ साल के लंबे करियर में 76 टेस्ट मैचों में 310 विकेट लिए थे। उन्होंने 2008 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के संन्यास ले लिया था। वह आस्ट्रेलिया के चौथे सबसे सफल गेंदबाज हैं। ब्रेट ली ने वन डे में 221 मैचों से 310 विकेट ले चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो