टीम में कोई मनमुटाव नहीं : बीसीसीआई

टीम में कोई मनमुटाव नहीं : बीसीसीआई
Sandeep Patil

Jamil Ahmed Khan | Publish: Jun, 29 2015 10:47:00 PM (IST) क्रिकेट

चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने हालांकि इन खबरों को निराधार बताते हुए कहा, कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम में एकदिवसीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बीच मनमुटाव की खबरों से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इनकार किया है।

बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम को 1-2 से एकदिवसीय श्रृंखला गंवानी पड़ी थी। इसके बाद मीडिया के कुछ वर्गो में धोनी और कोहली के बीच मनमुटाव से जुड़े खबरें आई। साथ ही मीडिया रिपोर्टो में यह भी बताया गया कि कोहली ने मैदान पर धोनी के कुछ फैसलों पर सवाल उठाए।

चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने हालांकि सोमवार को इन खबरों को निराधार बताते हुए संवाददाताओं से कहा, कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है। हमने कुछ भी ऎसा नहीं सुना। विक्र म राठौर और रोजर बिन्नी वहां बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम के साथ थे और हम भी टीम प्रबंधन से संपर्क में हैं। अनुमान करने और लिखने का कार्य आपका है।

उल्लेखनीय है कि राठौैर और बिन्नी भी पांच सदस्यीय चयन समिति के सदस्य हैं।

बांग्दालेदश के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में हार के बाद पत्रकारों द्वारा कप्तानी से संबंधित सवाल पर धोनी ने कहा था कि अगर उनके कप्तान पद से अलग होने से टीम का भला होता है तो वह इसके लिए तैयार हैं। धोनी के इसी बयान के बाद टीम इंडिया में मनमुटाव की खबरों को बल मिला।

पाटिल ने धोनी के इस बयान से संबंधित सवाल पर कहा, हम रोज कई टिप्पणी सुनते हैं। अभी हम उस मसले पर चर्चा नहीं करना चाहते। हमारा ध्यान जिम्बाब्वे दौरे पर है। इस बीच विषय को बदलते हुए बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने बताया कि भारतीय टीम के नए कोच की नियुक्ति के बारे में फैसला नई सलाहकार समिति लेगी। इस समिति में सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वी. वी. एस. लक्ष्मण शामिल हैं।

ठाकुर के अनुसार सलाहकार समिति फिलहाल सभी उपलब्ध नामों पर विचार कर रही है और जुलाई में होने वाली बैठक में इस पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। साल के अंत में पाकिस्तान के साथ संभावित श्रृंखला के बारे में ठाकुर ने कहा कि अभी इस पर कोई फैसला नहीं हो सकता है। बीसीसीआई की जुलाई में होने वाली बैठक में इस पर चर्चा होगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned