scriptजीत का नया आयाम छू रही है टीम इंडिया लेकिन फिर भी इस भारतीय खिलाड़ी को सता रहा है बड़ा डर | there is pressure in the middle order says indian star batsman | Patrika News

जीत का नया आयाम छू रही है टीम इंडिया लेकिन फिर भी इस भारतीय खिलाड़ी को सता रहा है बड़ा डर

Published: Sep 27, 2017 12:34:07 pm

Submitted by:

राहुल

टेस्ट में नंबर-1, वन-डे में नंबर-1 यही कहानी है टीम इंडिया की क्योंकि कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में टीम सफलता के नए आयाम छू रही है

pressure in the middle order
नई दिल्ली: टेस्ट में नंबर-1, वन-डे में नंबर-1… बस यही कहानी है टीम इंडिया की क्योंकि वर्तमान समय में कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में टीम सफलता के नए आयाम छू रही है। वनडे में लगातार 9 जीत दर्ज़ कर भारतीय तीम विश्व की नंबर एक टीम बन चुकी है। जैसे ही टीम इंडिया नीली जर्सी पहनती है, उनके आत्मविश्वास में गजब का उछाल देखने को मिलता है। इन रंगीन कपड़ों में हमारे खिलाड़ियों की तकनीक बेहतर और तेवरों में नया आत्मविश्वास नज़र आने लगता है।
इतनी सफलता मिलने के बावजूद टीम के एक खिलाड़ी को एक बड़ा डर सता रहा है। वो खिलाड़ी है मनीष पांडे, जो अब भी टीम में अपनी जगह मजबूत करने के लिए जद्दोजहद में हैं। मनीष पांडे भारतीय वनडे टीम में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए दबाव महसूस कर रहे हैं। हालांकि उनका मानना है कि अच्छे प्रदर्शन के बाद वो इस कड़ी प्रतिस्पर्धा को पीछे छोड़ सकते हैं।
pressure in the middle order
हाल ही में हुई एक प्रेस वार्ता में मनीष ने इस बात को स्वीकार किया कि निश्चिततौर पर मध्यक्रम में काफी दबाव है। मैं कुछ और मैच खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभा टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहता हूँ, जिसके लिए मैं पूरी मेहनत कर रहा हूँ।
गौरतलब है कि पांडे के साथी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या लगातार अच्छा प्रदर्शन कर टीम में बतौर ऑल राउंडर अपनी जगह मजबूत कर चुके हैं। वहीँ मनीष पांडे को लगातार मौका दिए जाने के कारण मैदान से बाहर बैठे केएल राहुल को अब तक मौका नहीं मिल सका है।
बताते चलें कि 28 सितम्बर 2017 यानी कल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में व्यापक बदलाव लागू हो जायेंगे। जिसके लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने मंगलवार को हरी झंडी दे दी। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल के सभी प्रारूपों में होने वाले यह नए नियम अब 28 सितंबर से लागू हो जाएंगे जिसमें अंपायर के पास उत्पाती खिलाडिय़ों को मैदान से बाहर भेजने, बल्ले का आकार तय करने, कैच, रनआउट और डीआरएस से जुड़े कई नियम इसमें शामिल हैं। इन मानकों के चलते कई मायनों में क्रिकेट का खेल आसान भी हो जाएगा तो कहीं किसी क्षेत्र में कठिनाइयाँ भी सामने आ सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो