scriptBCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी के अलावा इन खिलाड़ियों को भी किया गया है बाहर | These 4 player include Dhoni out of BCCI contract list | Patrika News

BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी के अलावा इन खिलाड़ियों को भी किया गया है बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2020 12:12:07 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) के अलावा दिनेश कार्तिक ( Dinesh karthik ) को भी बीसीसीआई ( BCCI ) ने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया है

dhoni_and_karthik.jpeg

Dinesh Karthik

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) की सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) के बाहर होने की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है, लेकिन धोनी के अलावा कुछ दिग्गज खिलाड़ी और भी हैं जिन्हें बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह नहीं मिली है। धोनी के अलावा इस लिस्ट से विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik ) को भी शामिल नहीं किया गया है।

 

Dinesh Karthik

इन दो खिलाड़ियों को भी नहीं मिली जगह

कार्तिक के अलावा दो नाम और ऐसे हैं, जो इस लिस्ट से गायब हैं। इननके नाम पर भी काफी चर्चा की जा चुकी है। कार्तिक के अलावा बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद और विश्व कप के बाद संन्यास की घोषणा करने वाले अंबाती रायडू इस लिस्ट में शामिल नहीं हैं। अंबाती रायडू ने बाद में संन्यास का फैसला वापस लेकर मैदान पर वापसी का ऐलान किया था।

 

Khaleel Ahmed

धोनी के लिए टीम के दरवाजे खुले हैं- बीसीसीआई

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने की ए श्रेणी में 11 खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिसमें विकेटकीपर रिषभ पंत का नाम भी शामिल है। इस लिस्ट में धोनी को शामिल नहीं किया गया है, जिसके बाद से धोनी के संन्यास लेने की खबरें फिर से जोर पकड़ने लगी हैं। हालांकि बीसीसीआई की तरफ से ये कहा गया है कि धोनी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुले हैं, वो अच्छे प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह बना सकते हैं।

बीसीसीआई का सालाना करार

हर साल बीसीसीआई खिलाड़ियों के सालाना करार की लिस्ट बनाती है जिसे चार श्रेणी में रखा जाता है। ए प्लस, ए, बी और सी। यह करार अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक का किया गया है। ए प्लस श्रेणी के खिलाड़ियों को 7 करोड़, ए श्रेणी को 5 करोड़, बी श्रेणी को 3 करोड़ और सी श्रेणी में शामिल खिलाड़ियों को बीसीसीआई सालाना 1 करोड़ रुपए बतौर सैलरी देती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो