Suresh Raina की नजर में हैं ये पांच सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक, जानें किसे दी जगह

Mahendra Singh Dhoni की कप्तानी वाली Chennai Super Kings की टीम की तरफ से Suresh Raina IPL के 13वें सीजन में खेलेंगे।

By: Mazkoor

Updated: 25 Aug 2020, 09:17 PM IST

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान 40 साल के महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 15 अगस्त को शाम 7:29 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके कुछ ही देर बाद इसी दिन महज 33 साल की उम्र में कैप्टन कूल (Captain Cool) के दोस्त सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भी अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया था। अब ये दोनों की दोस्ती संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में देखने को मिलेगी। सुरेश रैना महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम की तरफ से खेलेंगे।

रैना ने चुने पांच सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक

आईपीएल से पहले सुरेश रैना ने एक साक्षात्कार में विश्व के पांच सर्वश्रेष्ठ इनर सर्कल क्षेत्ररक्षकों का चुनाव किया। हर्षा भोगले के साथ 'क्रिकबज' 'वॉयस ऑफ क्रिकेट' शो में उन्हें हर्शल गिब्स, ग्लेन मैक्सवेल, पॉल कॉलिंगवुड, विराट कोहली, मार्टिन गुप्टिल, युवराज सिंह, रविंद्र जडेजा, जोंटी रोड्स, रिकी पोंटिंग और एबी डिविलियर्स में से रैना को पांच सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से चुनाव करना था। रैना ने पांच नजदीकी क्षेत्ररक्षकों के तौर पर इन खिलाड़ियों का चयन किया। रैना ने बैकवर्ड प्वॉइंट के लिए जोंटी रोड्स, कवर में एबी डिविलियर्स, मिडऑन पर युवराज सिंह, मिड ऑफ पर रविंद्र जडेजा और मिड विकेट पर रिकी पोंटिंग।

रैना ने खुद को सर्कल से बाहर रखा

इन खिलाड़ियों का चयन करते हुए रैना ने कहा कि इनर सर्कल में क्षेत्ररक्षण करते वक्त बहुत अधिक सक्रिय और सतर्क रहना होता है। आपको बल्लेबाज के हिसाब से पहल करनी होती है और बल्लेबाज को पढ़ना होता है कि वह कहां शॉट मार सकता है। सुरेश रैना ने खुद को इनर सर्कल से बाहर का क्षेत्ररक्षक बताया।

चुने गए क्षेत्ररक्षकों में से दो दिखेंगे आईपीएल में

सुरेश रैना ने जिन खिलाड़ियों का चयन इनर सर्कल के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में किया, उनमें से दो खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) आईपीएल के 13वें सीजन में भी खेलते दिखेंगे। इनमें से जडेजा रैना के साथ ही सीएसके (CSK) की तरफ से खेलते दिखाई देंगे तो विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की ओर से डिविलियर्स खेलेंगे। वहीं रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम की मुख्य कोच की भूमिका में दिखेंगे। इस टीम की कप्तानी का जिम्मा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के पास है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned