scriptटीम इंडिया में अब इन दिग्गजों के लिए नहीं रही वैकेंसी, वापसी दिख रही है बेहद मुश्किल! | these great players looks very hard to make comeback in team india | Patrika News
क्रिकेट

टीम इंडिया में अब इन दिग्गजों के लिए नहीं रही वैकेंसी, वापसी दिख रही है बेहद मुश्किल!

विराट कोहली की अगुवाई में जीत के विजय रथ पर सवार टीम इंडिया में कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए वैकेंसी खत्म होती दिख रही है…

Oct 04, 2017 / 10:04 am

राहुल

very hard to make comeback in team india
नई दिल्ली: विराट कोहली की अगुवाई में जीत के विजय रथ पर सवार टीम इंडिया में कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए वैकेंसी खत्म होती दिख रही है। विराट की कप्तानी में प्लेइंग 11 ही नहीं बेंच पर बैठे खिलाड़ी भी मौका मिलते ही दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे देखकर अब यही कहा जा सकता है कि टीम से बाहर चल रहे दिग्गजों की टीम में वापसी मुश्किल होती नजर आ रही है।
कोहली ने अपनी कप्तानी में खेली गई सभी सीरीज में जमकर एक्सपेरिमेंट किए थे और ये सारे एक्सपेरिमेंट सही साबित हुए जिसके चलते कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी मुश्किल में पड़ जाएगी।

ये हैं वो दिग्गज चेहरे…
युवराज सिंह

‘सिक्‍सर किंग’ कहे जाने वाले युवराज सिंह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 टीम में चयन नहीं हुआ। भारत के लिए 302 एकदिवसीय मैच खेल चुके युवराज सिंह की अब एकदिवसीय और टी-20 टीम में वापसी मुश्किल दिख रही है। एक समय ऐसा था जब युवराज सिंह टीम इंडिया का सबसे बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज माने जाते थे। तेजी से रन बनाने के लिए मशहूर युवराज सिंह कई मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने बलबूते पर टीम इंडिया को जीत दिलवा चुके हैं। 2011 में भारत ने 28 साल के बाद वर्ल्ड कप जीतने का गौरव हासिल किया था। युवराज सिंह इस वर्ल्ड कप में 9 मैचों में 362 रन बनाए थे और “मैन ऑफ़ सीरीज” भी बने। टीम में शामिल युवा खिलाडियों के दमदार परफॉर्मेंस की वजह युवी की वापसी मुश्किल दिखती है।
सुरेश रैना-
टीम इंडिया में वापसी के लिए मशक्कत कर रहे सुरेश रैना इंडिया ए के फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद नैशनल टीम में चयन के लिए फिटनेस टेस्ट में भी फेल हो गए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरिज के लिए उनका टीम में चयन नहीं हो पाया। रैना इस साल इंग्लैंड के खिलाफ T20 में ही खेल पाए हैं।
हरभजन सिंह-
दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने’ कुछ मौकों पर बढ़िया बोलिंग करने के बावजूद सिलेक्टर्स को इस कदर इम्प्रेस नहीं कर पाए, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। क्रिकेट पंडितों की मानें तो उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर भी अब समाप्ति की ओर बढ़ रहा है।
कहाँ खो गए इरफान-
टीम में चयन को लेकर इरफ़ान पठान को को अब भी उम्मीद है और तभी वह डटे हुए हैं। साल 2012 के बाद से इरफान पठान टीम इंडिया के लिए किसी फॉर्मेट में खेलते नहीं दिखे।

Home / Sports / Cricket News / टीम इंडिया में अब इन दिग्गजों के लिए नहीं रही वैकेंसी, वापसी दिख रही है बेहद मुश्किल!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो