scriptये बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में कभी नहीं लगा पाये सिक्स, एक भारतीय शामिल | Patrika News
क्रिकेट

ये बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में कभी नहीं लगा पाये सिक्स, एक भारतीय शामिल

5 Photos
2 years ago
1/5

कैलम फर्ग्युसन -
ऑस्ट्रेलिया के किसी बल्लेबाज ने अपने वनडे करियर में एक भी सिक्स न जड़ा हो ये सुनने में थोड़ा अजीब लगता है। लेकिन कैलम फर्ग्युसन वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऐसा किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए कुल 30 वनडे मैच खेले। इस दौरान फर्ग्युसन ने 40 के ऊपर के औसत के साथ 663 रन बनाए जिनमें 5 शतक शामिल थे। लेकिन कभी सिक्स नहीं लगाया। फर्ग्युसन कोई धीमे खेलने वाले बल्लेबाज नहीं थे उनका वनडे में स्ट्राइक रेट 85 का है।

2/5

थिलन समरवीरा –
श्रीलंका क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपने पूरे वनडे करियर में एक भी शतक नहीं लगाया। समरवीरा ने 53 वनडे मैच खेले। इस दौरान खेली गई 42 पारियों में उन्होंने 27.80 की औसत से 862 रन बनाए। अपने वनडे करियर में उन्होंने दो शतक भी लगाए, लेकिन एक भी सिक्स नहीं लगाया। समरवीरा ने वनडे क्रिकेट में 76 चौके लगाए हैं।

3/5

मनोज प्रभाकर -
मैच फिक्सिंग विवाद के चलते क्रिकेट छोड़ने वाले मनोज प्रभाकर ने भारत के लिए 130 ODI मैच खेले। इस दौरान प्रभाकर ने कई बार भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी भी की। लेकिन वे अपने पूरे करियर में एक भी सिक्स नहीं लगा पाये। अपनी 98 पारियों में प्रभाकर ने 24.12 की औसत से 1858 रन बनाए। प्रभाकर ने इस दौरान दो शतक और 11 अर्धशतक जड़े।

4/5

ज्योफ्री बॉयकॉट –
इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकॉट ने अपने एकदिवसीय क्रिकेट करियर में एक भी सिक्स नहीं लगा पाये। बॉयकॉट टेस्ट के महान बल्लेबाजों में शुमार हैं। इंग्लैंड के लिए उन्होंने 36 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 36.06 के औसत से 1082 रन बनाए। बॉयकॉट ने 1 शतक और 9 अर्धशतक भी जड़े। लेकिन पूरे करियर में सिक्स नहीं लगा पाये।

5/5

डियोन इब्राहिम –
ज़िम्बाबवे के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज डियोन इब्राहिम ने अपने वनडे अंतर्राष्ट्रीय करियर में कभी सिक्स नहीं लगाया। उन्होंने 82 वनडे मुकाबलों में 20.61 के औसत से 1443 रन बटोरे। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 4 अर्धशतक जड़े। इब्राहिम का उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 121 रन रहा। अपने करियर में उन्होंने 104 चौके जड़े, लेकिन एक भी सिक्स नहीं लगा पाये। बता दें कि इब्राहिम को ज़िम्बाबवे के कलात्मक बल्लेबाजों की लिस्ट में गिना जाता है. ज़िम्बाब्वे के इस बल्लेबाज का खेलने का तरीका बेहद शानदार था।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.