script

भारत के लिए तिहरा शतक लगाने वाले ये छह बल्लेबाज खेलेंगे तीसरे टेस्ट में

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2018 03:34:54 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

बॉक्सिंग डे के नाम से मशहूर इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम में छह बल्लेबाज ऐसे होंगे जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया है। ये क्रिकेट के इतिहास में पहली बार होगा जब इतने सारे तेहरा शतकधारी बल्लेबाज एक साथ एक ही टीम में खेलते नज़र आएंगे। आप को जानकर हैरानी होगी कि तिहरा शतक लगाने वाले इन छह बल्लेबाजों में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल नहीं है।

indian crikcet team

भारत के लिए तिहरा शतक लगाने वाले ये छह बल्लेबाज खेलेंगे तीसरे टेस्ट में

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला जाएगा। बॉक्सिंग डे के नाम से मशहूर इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम में छह बल्लेबाज ऐसे होंगे जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया है। ये क्रिकेट के इतिहास में पहली बार होगा जब इतने सारे तेहरा शतकधारी बल्लेबाज एक साथ एक ही टीम में खेलते नज़र आएंगे। आप को जानकर हैरानी होगी कि तिहरा शतक लगाने वाले इन छह बल्लेबाजों में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल नहीं है।

इन खिलाड़ियों ने जड़ा है तिहरा शतक –
जी हां! ये कीर्तिमान हासिल करने वाले इस खिलाड़ियों का नाम है इस मैच में डेब्यू कर रहे मयंक अग्रवाल, ऑलराउंडर हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा, विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषब पंत, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा। ये सीरीज 1-1 से ड्रा चल रही है और भारत हर हाल में ये मैच जीतना चाहेगा। अगर भारत ये मैच जीत जाता है तो किसी भी हाल में सीरीज नहीं हारेगा। इस मैच के लिए भारत ने अपनी अंतिम एकादश में तीन बदलाव किए हैं। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय, लोकेश राहुल और तेज़ गेंदबाज उमेश यादव को टीम से बाहर किया गया है। उनकी जगह युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है।

कौन करेगा सलामी बल्लेबाजी –
दोनों सलामी बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में सबसे बड़ा सवाल ये हैं कि मयंक अग्रवाल के साथ सलामी बल्लेबाजी करने कौन आएगा। हनुमा विहारी और रोहित शर्मा के नामों पर कयास लगाई जा रही है। वैसे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं ऐसे में देखना होगा कप्तान कोहली किसे मौका देते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो