scriptIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के ये 2 खिलाड़ी हैं भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा, बल्ला चला तो बढ़ेंगी मुश्किलें | These Two Player Most Important for South Africa Against India | Patrika News

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के ये 2 खिलाड़ी हैं भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा, बल्ला चला तो बढ़ेंगी मुश्किलें

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 09:40:56 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

क्विंटन डिकॉक और डेविड मिलर 2015 में भी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे।

de_kock_and_miller.jpg

धर्मशाला। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज धर्मशाला में खेला जाएगा। मेहमान टीम यहां मैच से 6 दिन पहले ही पहुंच गई है और लगातार उसके खिलाड़ी स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे हैं। हाल ही में टीम के उप कप्तान रासी वैन डर दुसां (Rassie van der Dussen) ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि उनकी टीम भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेगी, हालांकि ये दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ज्यादा निर्भर करेगा। रासी वैन डर दुसां ने डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉक को टीम का अहम खिलाड़ी बताया।

डिकॉक और मिलर पर निर्भर है अफ्रीकी टीम

क्विंटन डिकॉक दक्षिण अफ्रीका के कप्तान हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की तरफ से यहां काफी क्रिकेट खेलते हैं। डिकॉक और मिलर पर टीम ज्यादा निर्भर है। पिछली बार 2015 में जब दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई थी तो ये दोनों खिलाड़ी टीम का हिस्सा थे और भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। वैन डर दुसां (Rassie van der Dussen) ने कहा, ‘क्विंटन डीकॉक और डेविड मिलर ने भारत में काफी क्रिकेट खेला है, हम उनसे परिस्थितियों के बारे में काफी सवाल पूछेंगे और यह भी कि हमें किस तरह के गेंदबाजों का सामना करना पड़ेगा ताकि हम भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ तेजी से सामंजस्य बैठा सकें।’

धर्मशाला का मौसम देगा हमें फायदा

इस अफ्रीकी खिलाड़ी ने आगे कहा, ‘यहां आने के बाद हमने दो कड़े ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया है और अभी दो और बाकि हैं, यहां काफी गर्मी और उमस है, बिलकुल डरबन जैसी। निश्चित रूप से यह फायदेमंद है कि हम यहां पहले मैच से एक हफ्ते पहले यहां पहुंचे।’ दुसां को लगता है कि डिकॉक कप्तान के रूप में और बेहतर खेलेंगे। वहीं वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहे डेविड मिलर भी अपनी लय को हासिल करना चाहेंगे।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के वर्ल्ड कप में लचर प्रदर्शन के दौरान वैन डर दुसां ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था और उन्हें अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के एक साल से भी कम समय में उप कप्तानी की जिम्मेदारी दी गयी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो