scriptतीसरा T-20 मैच प्रीव्यू: इंग्लैंड के खिलाफ सम्मान के लिए उतरेंगी महिला क्रिकेट टीम, सीरीज में 2-0 से पीछे | Third T-20 preview: Women's cricket team to go for honor against England, 2-0 behind series | Patrika News

तीसरा T-20 मैच प्रीव्यू: इंग्लैंड के खिलाफ सम्मान के लिए उतरेंगी महिला क्रिकेट टीम, सीरीज में 2-0 से पीछे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2019 06:58:52 am

Submitted by:

Anil Kumar

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला आज।
तीन मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से पीछे।
सम्मान बचाने के लिए मैदान मे उतरेंगी महिला क्रिकेट टीम।

Indian Women's Cricket Team

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

गुवाहाटी। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद टी-20 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा। अब शनिवार को तीन मैचों के सीरीज की अंतिम मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम सम्मान बचाने के इरादे से मैदान में उतरेंगी। इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज में 2-0 की बढ़त लेकर इंग्लैंड का हौसला बुलंद है और वह क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी।

T-20 में भारत की लगातार छठी हार

बता दें कि पहले टी-20 मुकाबले में भारत को 41 रनों से हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मुकाबले में 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। इसतरह से अंतर्राष्ट्रीय T-20 मुकबाले में भारत की यह लगातार छठी हार थी। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भी भारत को 3-0 से परायज का मुंह देखना पड़ा था। आगामी वर्ल्ड कप के लिए बेहद ही कम समय बचा है और महिला क्रिकेट टीम का खराब प्रदर्शन बहुत ही चिंता का विषय है। इसके अलावा नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर का चोटिल होना भी टीम इंडिया को महंगा पड़ रहा है। साथ ही कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना को खराब प्रदर्शन भी चिंता का विषय है। मध्यक्रम की बात करें तो मिताली राज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रही हैं। बहरहाल कयास लगाए जा सकते हैं कि भारतीय टीम अपनी गलतियों से सबक लेते हुए सीरीज में आखिरी मैच को जीत कर 2-1 करने की पूरी कोशिश करेगी।

महिला क्रिकेट : लगातार हार का क्रम तोड़ने के लिए उतरेगी टीम इंडिया, सीरीज में बराबरी पर भी नजर

टीमें इस प्रकार हैं-

भारत- स्मृति मंधाना (कप्तान), मिताली राज, जेमिमा, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, भारती फूलमाली, अनुजा पाटिल, शिखा पांडे, कोमल जंजाद, अरूंधति रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, वेदा कृष्णामूर्ति, हरलीन।

इंग्लैंड- हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्यूमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रास, सोफिया डंकले ब्राउन, फ्रेया डेविस, जार्जिया एल्विस, एमी एलेन जोंस, लौरा मार्श, नताली स्किवेर, आन्या श्रबसोले, लिनसे।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो