जानिए किस पूर्व खिलाड़ी ने कहा धोनी नहीं कार्तिक को खेलना चाइए टी-20 में

Kuldeep Panwar

Publish: Oct, 13 2017 08:45:21 (IST)

Cricket
जानिए किस पूर्व खिलाड़ी ने कहा धोनी नहीं कार्तिक को खेलना चाइए टी-20 में

ख़राब फॉर्म के चलते कप्तान कूल पूर्व खिलाड़ियों के निशाने पर|

नई दिल्ली|भारत को वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपने ख़राब फॉर्म के चलते पूर्व खिलाड़ियों के निशाने पर हैं। 36 साल के धोनी पिछले कुछ महीनो से फॉर्म में नहीं है, शायद इसकी वजह उनकी बढ़ती हुई उम्र है। हाल ही में हुए क्रिकइंफो के एक इंटरव्यू में पूर्व तेज़ गेंदबाज़ अजीत अगरकर ने टीम में माही की जगह पर सवाल उठाए हैं। अगरकर ने कहा, कप्तान होने के नाते कोहली को अब सख्त कदम उठाने चाहिए और शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में धोनी की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करना चाहिए।

अगरकर का मानना है कि दिनेश कार्तिक अच्छी फॉर्म में हैं और पहली ही गेंद से लंबे शॉट्स लगाने में सक्षम है। दिनेश कार्तिक काफी समय से टीम में दूसरे विकेट कीपर के तौर पर शामिल हैं। कार्तिक ने इस वर्ष आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। कार्तिक ने आईपीएल के 14 मैचों में 36.10 की औसत से 361 रन बनाए थे, वही धोनी आईपीएल में भी कुछ खास नहीं कर पाए। अगरकर ने तो ये भी कह दिया की कोहली अभी धोनी को बाहर नहीं करेंगे।

अगरकर पहले खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्होंने धोनी की फॉर्म पर सवाल खड़े किए हैं। इससे पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी धोनी के टी-20 में खेलने पर सवालिया निशान लगाया था। गांगुली का मानना है कि धोनी टी-20 फॉर्मेट के लिए फिट नहीं हैं। हालांकि कोच रवि शास्त्री की मानें तो धोनी एक बहुत प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और उन्हें 2019 वर्ल्ड कप तक भारत के लिए खेलना चाहिए। शास्त्री का कहना है कि उनमे अभी बहुत क्रिकेट बाकी है, धोनी के टीम में बने रहने से युवा खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है और वह धोनी के अनुभव से बहुत कुछ सीखते है।
बता दें कि इस ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ठीक पहले सितंबर में श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में भी धोनी ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन टी-20 में काफी समय से उनका बल्ला शांत है, जो चर्चा का विषय है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned