scriptइस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा, जयसूर्या 42, सचिन 40 तक खेल सकते हैं तो नेहरा क्यों नहीं | This great cricket said Jayasuriya can play 42 Sachin 40 why not Nehra | Patrika News

इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा, जयसूर्या 42, सचिन 40 तक खेल सकते हैं तो नेहरा क्यों नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2017 05:59:57 pm

Submitted by:

Lalit Sharma

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने नेहरा का बचाव किया है। सहवाग ने कहा अगर सचिन तेंदुलकर 40 की उम्र तक क्रिकेट खेल सकते हैं, तो नेहरा क्यों नहीं।

team india
नई दिल्ली. आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के भारतीय टीम में शामिल होने पर उठ रहे सवालों पर पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने नेहरा का बचाव किया है। सहवाग ने कहा कि अगर दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 40 की उम्र तक क्रिकेट खेल सकते हैं, तो नेहरा क्यों नहीं खेल सकते।
… उïम्र मायने नहीं रखती
2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप में नेहरा के खेलने की संभावना के बारे में सहवाग ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि विश्व कप में खेलने के लिए उम्र मायने रखती है। अगर नेहरा फिट हैं और कम रन देकर अधिक विकेट ले सकते हैं, तो वह विश्व कप में क्यों नहीं खेल सकते? सहवाग ने कहा, सनथ जयसूर्या 42 साल की उम्र तक खेले थे। सचिन 40 साल की उम्र तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, तो नेहरा क्यों नहीं? सेहवाग ने कहा कि अगर क्रिकेटर अपनी फिटनेस को लेकर सजग है और फिट है तो उसे टीम में शामिल किया जाता सकता है। नेहरा जब टीम में नहीं होते तो वह पूरा ध्यान फिटनेस पर रखते हैं। क्रिकेट अगर खिलाड़ी फिट होता है तो ही उसे खेलने का मजा आता है। बिना फिटनेस किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है।
फिट हैं तो हिट हैं
सहवाग ने कहा कि फिटनेस ही हर क्रिकेट खिलाड़ी के लिए सही मंत्र होना चाहिए। अगर आप फिट हैं, तो आप हिट हैं। मुझे नहीं लगता कि वर्तमान में भारतीय टीम में कोई भी ऐसा खिलाड़ी शामिल है, जो फिट नहीं है। सेहवाग ने कहा कि नेहरा फिट हैं तो उन्हें टीम इंडिया से खेलने का हक है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज सात अक्टूबर से होगा। दोनों टीमों के बीच पहला मैच सात अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो