scriptइस अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाज ने की ऐसी शर्मनाक हरकत की आ गया सुर्खियों में… देखें वीडियो | Patrika News

इस अंतर्राष्ट्रीय बल्लेबाज ने की ऐसी शर्मनाक हरकत की आ गया सुर्खियों में… देखें वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2017 01:25:40 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

मैदान पर खेलते समय भी इस खिलाड़ी की हरकतों को कैमरे पर रिकॉर्ड किया जा चुका है…

batsman
नई दिल्ली। यह क्रिकेटर जन्मा तो किसी और देश में हैं लेकिन खेलता किसी और देश के लिए है। जब यह क्रिकेटर सिर्फ 5 साल का था तो इस क्रिकेटर का परिवार ऑस्ट्रेलिया आ गया था। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बैट्समैन उस्मान ख्वाजा की… उस्मान ख्वाजा को कई बार ग्राउंड पर अश्लील हरकते करते हुए देखा गया है। हालांकि आपको बता दें कि उस्मान शुरू से ही पढ़ाई में काफी होशियार रहे हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी से एविएशन में ग्रेजुएशन की है। इसके अलावा यह क्रिकेटर क्वालिफाइड कमर्शियल पायलट भी है। लेकिन क्रिकेट में ज्यादा रूचि होने की वजह से उन्होंने अपना करियर क्रिकेट को चुना।
batsman
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम से इंटरनेशनल खेलने के बाद भी उस्मान ख्वाजा की एक शर्मनाक हरकत के चलते साल 2016 में सुर्खियों में आए थे। उनकी यह हरकत कैमरे में भी रिकॉर्ड हो गई थी। दरअसल उस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन वनडे मैच में राष्ट्रगान के समय उस्मान ने साथी क्रिकेटर एडम जैंपा के बम्पस को दबा रहे थे। जब यह वीडियो वायरल हो गया था तो इस पर उस्मान ने कहा था कि वह बस एक मजाक था।
batsman
आपको बता दें कि उस्मान ख्वाजा का जन्म 18 दिसंबर 1986 को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हुआ था। जब उस्मान 5 साल के थे तो उनकी पूरी फैमिली ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गई थी। उस्मान को क्रिकेट का बचपन से शौक था उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम में भी जगह 2010 में मिली थी। जब रिकी पोंटिंग की उंगली में चोट लग गई थी और उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ा था। उस्मान अब ऑस्ट्रेलिया के मेन बैट्समैन में से हैं। अगर उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2016 में ब्रिस्बेन की रशेल मैक्लॉन से सगाई की थी। विराट और अनुष्का की तरह दोनों काफी समय से रिलेशनशिप में हैं। जल्द ही दोनों की शादी हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो