scriptकुलदीप यादव ने बताया सबसे बड़ा राज, हैटट्रिक से पहले धोनी ने इस तरह की मदद! | this is how kuldeep yadav took hat trick | Patrika News

कुलदीप यादव ने बताया सबसे बड़ा राज, हैटट्रिक से पहले धोनी ने इस तरह की मदद!

Published: Sep 22, 2017 11:55:43 am

Submitted by:

राहुल

कोलकाता वनडे में भारत ने शानदार जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हरा दिया है।

कोलकाता: कोलकाता वनडे में भारत ने शानदार जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हरा दिया है। कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया के निचले की क्रम के बल्लेबाजों की पुरजोर कोशिशों के बावजूद भारत से हार गया। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 14 साल बाद ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को हराकर बदला ले लिया है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 253 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 43.1 ओवरों में 202 रन बना कर ऑलआउट हो गई।
इस मैच में जीत के हीरो तो कई रहे लेकिन सबकी नजरें चाइनामैन से हैट्रिक मैन बने कुलदीप यादव की और घूम गईं। कुलदीप वनडे मैच में हैट्रिक बनाने वाले पहले भारतीय स्पिनर और तीसरे गेंदबाज बने। कुलदीप ने पारी के 33वें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद में मैथ्यू वेड, एस्टन आगर और पैट कमिंस को चलता कर इतिहास रच दिया। कुलदीप यादव अंतरराष्ट्रीय वनडे में हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने।
यह भी पढ़ें: भुवनेश्वर के शॉट पर सिर में गेंद लगने से गिर पड़े हार्दिक पांड्या, ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों ने दिखाई ऐसी खेल भावना

https://twitter.com/imkuldeep18
मैच के बाद कुलदीप ने कहा, मैंने कभी ऐसा सपना नहीं देखा था। शुरुआत में मैं संघर्ष कर रहा था। यह क्रिकेट है, जिसमें कुछ भी हो सकता है। पिछले मैच में मेरी गेंद पर तीन छक्के पड़े थे, जिससे काफी कुछ सीखने को मिला। माही भाई से पूछा कि कैसी गेंदे करूं, तो उन्होंने कहा कि तुझे जैसा लगता है, वो डाल। यह मेरे लिए विशेष है, जिसने मैच का रुख पलट दिया। बहुत ही गर्व का पल है।
फ्लॉप रही भारत की ओपनिंग जोड़ी-
वहीं पहले वनडे की तरह इस मैच में भी अपोनिंग जोड़ी फ्लॉप रही और रोहित शर्मा सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया को पहला झटका रोहित शर्मा के रुप में 19 के स्कोर पर लगा। हालांकि इसके बाद अंजिक्य रहाणे और कप्तान कोहली के बीच शतकीय साझेदारी ने टीम को संभाला। रहाणे ने 64 गेंदों में 55 रन की पारी खेली। इसके बाद मनीष पांडे भी सस्ते में आउट हो गए और वो सिर्फ 3 रन ही बना पाए। केधार जाधव ने 24 रनों की पारी खेली। जाधव और कोहली के बीच अर्द्धशतकीय साझेदारी हुई। केधार जाधव के रुप में टीम इंडिया का चौथा विकेट गिरा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो