12 ओवर में 14 रन नहीं बना पाई यह टीम, छह विकेट खोकर हार गई, देखें वीडियो

12 ओवर में 14 रन नहीं बना पाई यह टीम, छह विकेट खोकर हार गई, देखें वीडियो

Mazkoor Alam | Updated: 23 Sep 2019, 09:25:57 PM (IST) क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट का है यह मामला। यह मैच पर्थ में विक्टोरिया और तस्मानिया की टीम के बीच खेला गया।

सिडनी : यूंही नहीं क्रिकेट को अनिश्चितता का खेल कहा जाता है। इस मैच का हाल जानने के बाद आप भी कहेंगे कि सही बात है। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे घरेलू टूर्नामेंट द मार्श कप के दौरान एक ऐसा मैच देखने को मिला, जिस पर यकीन करना मुश्किल होगा। सिडनी के पर्थ में विक्टोरिया और तस्मानिया के बीच खेले गए मैच का अंत ऐसा रहा, जिसने भी देखा हैरान रह गया। इस रोमांचक मुकाबले में तस्मानिया आसानी से जीत की तरफ बढ़ रही थी। अचानक विक्टोरिया के गेंदबाजों ने ऐसा कमाल किया कि तस्मानिया को एक रन से हरा दिया।

भारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बीच रोहित-शिखर का बड़ा रिकॉर्ड

ऐसा रहा मैच

द मार्श कप के तीसरे मैच में विक्टोरिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.5 ओवर में महज 185 रनों पर सिमट गई। उनकी ओर से सबसे ज्यादा 53 रन विल सदरलैंड और 34 रन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने बनाए। इसके जवाब में तस्मानिया की टीम ने बेन मैक्डरमट के शानदार अर्धशतक की मदद से महज 38 ओवर में 4 विकेट पर 172 रन बना दिया। अब तस्मानिया जीत से महज 14 रन दूर थी। उसके छह विकेट बचे थे और 12 ओवर शेष थे। इसके बाद अचानक करिश्मा हुआ। अगली 16 गेंदों पर तस्मानिया ने अपने छह विकेट खो दिए और महज 12 रन बना पाई। इस तरह से उसे एक रन से हार का सामना करना पड़ा।

विश्व कप में भारत की हार पर पहली बार बोले सीओए प्रमुख, विराट कोहली को ठहराया गया था जिम्मेदार

कोलमैन और ट्रीमैन ने किया कमाल

तस्मानिया की पारी के 40वां ओवर लेकर जैक्सन कोलमैन आए। उन्होंने अपनी कहर बरपाती गेंदों पर जेम्स फॉकनर और 78 रनों पर सेट बल्लेबाज बेन मैक्डरमट और आखिरी गेंद पर संधू को पैवेलियन भेज दिया। इसके बाद भी तस्मानिया की जीत की उम्मीदें बरकरार थी, उसे महज तीन रन बनाने थे और विकेटें अब भी उसकी बचे थे दो। इस ओवर को लेकर आए ट्रीमैन ने एक रन देकर दो विकेट चटकाकर विक्टोरिया की पारी 184 रनों पर समेट दी और अपनी टीम को एक रन से जीत दिला दी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned