scriptthree player may be out return of kl rahul team india Shikhar Dhawan | केएल राहुल की वापसी के बाद 3 खिलाड़ी जिनका टीम इंडिया से कटेगा पत्ता, शिखर धवन लेंगे संन्यास! | Patrika News

केएल राहुल की वापसी के बाद 3 खिलाड़ी जिनका टीम इंडिया से कटेगा पत्ता, शिखर धवन लेंगे संन्यास!

केएल राहुल जल्द ही फिट होकर टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे। रोहित शर्मा के साथ वो ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। ऐसे में कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया से अब बाहर हो सकते हैं। ये खिलाड़ी अब दमदार प्रदर्शन कर ही टीम में जगह बना सकते हैं। आइए आपको इन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

नई दिल्ली

Published: July 21, 2022 07:03:23 pm

केएल राहुल इंजरी की वजह से इस समय मैदान से बाहर चल रहे हैं। अच्छी खबर है कि वो अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। हाल ही में NCA में उन्हें प्रेक्टिस करते हुए देखा गया था। इसका मतलब साफ है कि एशिया कप में वो वापसी कर लेंगे। जाहिर सी बात है कि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। राहुल की वापसी अब कुछ खिलाड़ियों के लिए मुसीबत बनकर आएगी। इन खिलाड़ियों को आगे शायद मौका नहीं मिलेगा। बैकअप के तौर पर इनका चयन टीम में हो सकता है लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह शायद नहीं मिल पाएगी। इस लिस्ट में एक बड़ा नाम भी है और शायद ये खिलाड़ी इसके बाद रिटायरमेंट का ऐलान भी कर देगा। आइए आपको इन तीन प्लेयर्स के बारे में बताते हैं।
three player may be out return of kl rahul team india Shikhar Dhawan
कौन होगा बाहर?
1) शिखर धवन

22 जुलाई से टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन हैं। इस टूर पर टीम इंडिया की बी टीम गई है। अगर ए टीम जाती तो शायद धवन को टीम को जगह भी नहीं मिल पाती। इंग्लैंड दौरे पर वनडे मैचों में रोहित के साथ धवन ने ओपनिंग की थी। सोचिए अगर राहुल टीम में होते तो फिर क्या धवन को ओपनिंग करने का मौका मिलता।

साफ है कि धवन का पत्ता अब आगे कट जाएगा। राहुल इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। अगर वो फिट होते तो फिर वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें ही कप्तान बनाया जाता। धवन अगर वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो ही कुछ बात बन सकती है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में वो फेल रहे थे।
lsdjsdklvjs.jpg
2) ईशान किशन

किशन का टीम इंडिया में चयन जरूर होगा लेकिन वो बैकअप प्लेयर के तौर पर नजर आएंगे। यानी की वो बेंच पर ही बैठकर मैच का मजा लेंगे। अगर राहुल नहीं रहेंगे तो फिर रोहित के साथ ओपनिंग करने के प्रबल दावेदार किशन ही रहेंगे। राहुल विकेटकीपिंग भी करते हैं और वो मिडिल ऑर्डर पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने वनडे क्रिकेट को खत्म करने की दी सलाह

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पंत ने सेंचुरी मारकर टीम को जीत दिलाई। इस लिहाज से देखा जाए तो राहुल अब ओपनर के तौर पर ही नजर आएंगे। अगर किसी सीरीज में रोहित को आराम दिया जाएगा तो फिर किशन को मौका दिया जा सकता है।

jsdlvjsvsd.jpg
3) ऋतुराज गायकवाड़


गायकवाड़ का IPL में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर टीम में चयन इस समय होता आ रहा है। पिछले साल के IPL में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया में अभी तक उन्हें जितने भी मौके मिले वो फ्लॉप ही रहे। अपनी क्षमता के अनुसार वो खेल नहीं पाए। सभी को पता है कि इस समय प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए काफी लड़ाई करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली एशिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बने

कोई भी खिलाड़ी अगर फेल होता है तो फिर बेंच पर बैठा प्लेयर उसकी जगह ले सकता है। गायकवाड़ के साथ भी कुछ ऐसा ही है। अगर वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें मौका मिला और अच्छा प्रदर्शन किया तो फिर कुछ बात बन सकती है। वरना अगली बार से शायद ही उनका टीम में चयन होगा।

lsdfjfsld.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.