scriptIPL 2019: चेन्नई की टीम से बाहर हुए लुंगी एंगिडी, ये तीन खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह | Three player who-can-replace-lungi-ngidi-for-chennai super kings in IPl | Patrika News

IPL 2019: चेन्नई की टीम से बाहर हुए लुंगी एंगिडी, ये तीन खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2019 10:31:03 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

लुंगी एंगिडी चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं
आईपीएल का पहला मैच ही चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का है
डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी करते हैं लुंगी एंगिडी

Lungi ngidi

Lungi ngidi

चेन्नई। IPL का आगाज होने से पहले टूर्नामेंट की बड़ी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल, चोट के कारण दक्षिण अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ लुंगी एंगिडी टूर्नामेंट से बाहर हो गए। चेन्नई की टीम के लिए ये बड़ा झटका है, क्योंकि टूर्नामेंट का पहला ही मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है।

लुंगी एंगिडी चेन्नई सुपरकिंग्स के मेन गेंदबाजों में से एक थे, जो डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं। एंगिडी के बाहर हो जाने के बाद अब ये चर्चाएं हो रही हैं कि उनकी जगह टीम में किसे शामिल किया जाएगा। वैसे दो-तीन खिलाड़ी हैं, जो एंगिडी की जगह टीम में आ सकते हैँ।

1. डग ब्रेसवेल

एंगिडी की जगह लेने वाले खिलाड़ियों में पहला नाम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज डक ब्रेसवेल का है। उन्होंने खुद न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में खुद को बार-बार साबित किया है। इसके अलावा ब्रेसवेल ने श्रीलंका के खिलाफ खेले एकमात्र टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में आल-राउंडर प्रदर्शन करते हुए 44 रनों की विस्फोटक पारी खेली और एक विकेट भी हासिल किया।

आईपीएल में उन्होंने अभी तक एकमात्र मैच दिल्ली कैपिटलस के लिए खेला है जिसमें उन्होंने 12 रन बनाए और 3 विकेट लिए थे।

2. जेमी ओवरटन

इंग्लैंड का ये उभरता हुआ गेंदबाज भी चेन्नई में एंगिडी की जगह ले सकता है। जेमी की खास बात ये है कि वो एंगिडी की तरह ही तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। जेमी 145 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाज़ी कर सकते हैं और अपने कौशल से वह आईपीएल के स्टार गेंदबाज़ बन कर उभर सकते हैं।

3. ग्लेन फिलिप्स

ऐसा भी हो सकता है कि लुंगी एंगिडी की जगह किसी गेंदबाज को शामिल ना कर बल्लेबाज को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। न्यूजीलैंड के प्रतिभाशाली बल्लेबाज़ ग्लेन फिलिप्स ने बहुत कम समय में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी हैं। उन्होंने घरेलू टी-20 लीग में सबसे खतरनाक बल्लेबाज के रूप में खुद को साबित किया है।

वह पिछले 8-9 महीनों से शानदार फॉर्म में हैं और न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल होने के प्रबल दावेदार हैं। वह एक विकेट कीपर बल्लेबाज है और 22 साल की उम्र में उन्होंने अब तक अपनी 58 पारियों में 13 बार 50+ स्कोर बनाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो