T-10 Cricket League: रसेल का सिक्स और मलिंगा की यार्कर देखने के लिए हो जाओ तैयार

T-10 Cricket League: रसेल का सिक्स और मलिंगा की यार्कर देखने के लिए हो जाओ तैयार

Manoj Sharma Sports | Updated: 12 Oct 2019, 10:47:29 AM (IST) क्रिकेट

जल्द शुरू होने वाला क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का रोमांच

अबु धाबी। संयुक्त अरब अमीरात ( यूएई ) की राजधानी अबू धाबी में 15 से 24 नवम्बर तक आयोजित होने वाले अबु धाबी टी10 टूर्नामेंट के लिए टिकटों की बिक्री आधिकारिक तौर पर शुरू हो गई है। शेख जायेद स्टेडियम में होने वाले इस टूर्नामेंट को अगले पांच साल तक अबू धाबी में आयोजित कराने का फैसला किया गया है।

इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड को विश्व चैम्पियन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन, ऑस्ट्रेलियाई स्टार शेन वॉटसन, वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल, श्रीलंका के यार्कर किंग लसिथ मलिंगा और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डारेन सैमी जैसे खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे।

90 मिनट के फार्मेट को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। दर्शक इन दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी में नवम्बर में धमाकेदार क्रिकेट की उम्मीद कर रहे हैं।

अबु धाबी क्रिकेट के सीईओ मैथ्यू बुचर ने कहा, "हम टिकटों की भारी बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं। हमारे लिए पहली बार अबु धाबी में इस टूर्नामेंट का आयोजन कराना रोमांचक पल है और हम इसके लिए काफी रोमांचित हैं।"

बुचर ने आगे कहा, "24 नवम्बर को खेले जाने वाले फाइनल के अलावा टूर्नामेंट के हर दिन तीन मैच खेले जाएंगे। इससे प्रशंसकों को एक दिन में किसी भी समय तीन मैच देखने का मौका मिलेगा। यही कारण है कि हमें यह फारमेट पसंद है। यहां आक्रामक क्रिकेट के अलावा सांस्कृति कार्यक्रम भी होंगे यह शुरुआत से अंत तक एक्शन पैक्ड होने वाला है।"

बीते साल नार्दर्न वॉरियर्स ने यह खिताब जीता था। अब यह टीम टूर्नामेंट के पहले दिन मराठा वॉरियर्स के खिलाफ अपने खिताब की रक्षा का अभियान शुरू करेगी। इयोन मोर्गन दिल्ली बुल्स टीम के कप्तान हैं और उनकी टीम डेक्कन ग्लैडिएटर्स के खिलाफ पहला मैच खेलेगी। इशके अलावा शाहिद अफरीदी एक बार फिर टी10 में वापसी कर रहे हैं। वह कलंदर्स के लिए खेलते दिखेंगे।

टूर्नामेंट का आधिकारिक एअरलाइन पार्टनर एतिहाद एअरवेज है और टिकटों की बिक्री इसके साथ रणनीतिक साझेदारी का हिस्सा है। एतिहाद एअरवेज दुनिया भर से क्रिकेट प्रेमियों को अबु धाबी लाने का काम करेगी। अबु धावी टी10 के सभी मैचों का प्रसारण सोनी नेटवर्क्‍स पर होगा। भारत में इसका प्रसारण सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 चैनलों पर किया जाएगा।

अबु धाबी टी10 टूर्नामेंट के लिए शुरुआती टिकट की कीमत 10 एईडी है। इसे खरीदकर एक दर्शक दिन में तीन मैच देख सकता है। टिकट बुक करने या फिर हास्पीटेलिटी सम्बंधी जानकारी हासिल करने के लिए टेन स्पोर्ट्स डॉट कॉम पर विजिट किया जा सकता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned